खेल डेस्‍क। भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना चौथा वनडे मैच भी हार केनबरा में चुकी है। जबकि एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से जीत लेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और भारत को 25 रनों से गवांना पड़ा। 348 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत काफी अच्‍छी रही लेकिन वह अपने लक्ष्‍य से 25 रन पहले ही ढेर हो गई।

भारतीय बल्‍लेबाजों की रेटिंग

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, और उन्‍होंने इस सीरीज में लगातार दो शतक भी लगाये हैं। लेकिन उनके द्वारा लगाए गए दोनों शतक बेकार गए क्‍योंकि दोनों मैच टीम इंडिया बुरी तरह हार गई। चौथे वनडे में भी उन्‍होंने शिखर के साथ मिलकर 65 रन की साझेदारी की लेकिन रोहित जल्‍दी ही कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्‍होंने 25 गेंद में 41 रन की पारी खेली।
रेटिंग- 2/5

शिखर धवन
बाएं हाथ का बल्‍लेबाज शिखर धवन भी अपनी फॉर्म में लौट आए हैं। केनबरा वनडे में उन्‍होंने 65 रन की पारी खेली। लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में वो पूरी फॉर्म में नजर आए और तावड़तोड़ 126 रन की शानदार पारी खेली। इसके साथ ही उन्‍होंने दूसरे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ मिलकर 212 रन की साझेदारी भी की। अपनी इस पारी में उन्‍होंने कुछ ऐसे शॉट भी खेले जो उन्‍हें पहले खेलते हुए नहीं देखा गया।
रेटिंग- 3.5/5

 

विराट कोहली
टीम इंडिया के उपकप्‍तान विराट कोहली ने अपने करियर का 25वां शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वह दुनिया के सबसे तेज 25 शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। चौथे वनडे में उन्‍हें पूरे मूड में देखा गया और उन्‍होंने धवन के साथ मिलकर 212 रन की पारी खेली। लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं कि वो भी धवन और धोनी की तरह टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके। 
रेटिंग- 3.5/5

महेंद्र सिंह धोनी
भारतीय टीम के कप्‍तान इन दिनों अपनी उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं। चौथे वनडे में वह बहुत ही कठिन समय में टीम इंडिया के लिए बल्‍लेबाजी करने उतरे, लेकिन बुरी तरह से फ्लॉप रहे। धोनी के आउट होने के साथ ही मैच का रुख बदल गया। उनके आउट होने का प्रभाव अजिंक्‍य रहाणे पर पड़ा और वो भी आउट हो गए। इस संबंध में ऑस्‍ट्रेलिया के गेंदबाज केन रिचर्डसन ने भी कहां कि मैच का टर्निंग प्‍वाइंट धोनी का आउट होना था। 
रेटिंग- 1/5

 

गुरकीरत सिंह:

पंजाब के इस नौजवान क्रिकेटर ने मेलबर्न वनडे से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण किया है। कप्‍तान धोनी ने इसे केनबरा एकदिवसीय मैच में 5 वें नंबर पर गेंदबाजी करने के लिए भेजा था लेकिन एक गलत शॉट खेलकर उसने जल्‍द ही अपना विकेट गवां दिया। जब कि उस समय टीम इंडिया को एक साझेदारी की आवश्‍यकता थी। गुरकीरत ने सिर्फ 5 रन बनाए।

रेटिंग्स: 1.5/5

रविंद्र जडेजा:

भारतीय टीम को जडेजा की बल्‍लेबाजी पर यकीन था लेकिन वह सही साबित नहीं हुआ उन्‍होंने अंतिम गेंद पर रन लेकर उमेश यादव को स्‍ट्राइक दे दी। यह उनकी बड़ी गलती थी, क्‍योंकि उमेश से बल्‍लेबाजी की उम्‍मीद नहीं की जाती है। धोनी ने मैच खत्‍म होने बाद इस बात पर जडेजा पर कमेंट भी किया था। जडेजा ने 27 गेंदों में 24 रन की पारी खेली जो किसी काम नहीं आई।

 

रेटिंग्स: 1.5/5

अजिंक्‍य रहाणे:

डेविड वार्नर के एक शॉट को रोकने के प्रयास में उनके हाथ में फ्रेक्‍चर था और चीट इतनी गंभीर थी कि टांके लगाने पड़े। लेकिन इसके बाद भी वो 7वें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने उतरे लेकिन जल्‍द ही अपना विकेट गवां दिया। उन्‍होंने मात्र 3 गेंदों का सामना किया और 2 रन बनाए। वैसे उनसे इस हालत में उम्‍मीद करना भी गलत ही था।

रेटिंग-2/5

ऋषि धवन हिमाचल प्रदेश का यह क्रिकेटर टीम इंडिया में बतौर ऑलराउंडर शामिल हुआ है। लेकिन जब उन्‍हें मौका मिला वो उस पर अपने आप को साबित नहीं कर सके। उन्‍होंने एक बहुत ही बचकाने शॉट पर अपना विकेट गवां दिया। वो चाहते तो जडेजा के साथ मिलकर मैच को अपने पाले में ला सकते थे पर ऐसा नहीं हुआ। जब उनकी पारी की जरूरत थी तब भारत को 9 ओवर में मात्र 53 रन की आवश्‍यकता थी।

रेटिंग- 1.5/5

भुवनेश्वर कुमार: 

भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी की जगह भारतीय टीम में जगह मिली, लेकिन इस भारतीय गेंदबाज ने इस मौके का फायदा नहीं उठाया, और पिछले मैच में 8 ओवरों में 68 रन खर्च किये.

रेटिंग्स: 1/5

इशांत शर्मा:

वैसे तो शर्मा ने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी किया और 4 विकेट लिए, लेकिन शुरुआत के ओवर में शर्मा कुछ खास नहीं कर पाये, और ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी साझेदारी निभाई, जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने 348 का विशाल स्कोर खड़ा किया.

रेटिंग्स: 2/5

उमेश यादव:

भारत का एक और तेज गेंदबाज जिसने तेज गति से गेंदबाजी तो किया, लेकिन शुरुआत में विकेट लेने में नाकामयाब रहा, और ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाजो ने खुब रन बटोरे, हालाँकि डेथ ओवर में इन्होने भी 3 विकेट लिए, लेकिन 10 ओवर में 67 रन खर्च किये.

रेटिंग्स: 1.5/5



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    अमित मिश्रा ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए इस बात को लेकर खुद...

    दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान में खेले गए मैच में दिल्ली ने 11 रन से जीत दर्ज की....

    वीडियो : ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेंट बोल्ट के एक जैसे दो कैच देख नहीं...

    रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबला खेला गया. मुंबई इंडियन्स इस अहम मुकाबले में जीत दर्ज नही कर पायी....

    श्रेयस अय्यर ने मुंबई के खिलाफ जीत का श्रेय ऋषभ पंत को नहीं, बल्कि...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच मुकाबला खेला...

    धोनी की बैटिंग देखने के लिए उनके एक प्रशंसक ने दे दी इतनी बड़ी...

    महेंद्र सिंह धोनी के फैन में उनके प्रति दिवानगी कभी खत्म होने वाली नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी के लिए कहा जा रहा था...

    वीडियो : ब्रैंडन मैक्कलम ने छोड़ा पार्थिव पटेल का कैच तो साथी खिलाड़ियों ने...

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच शनिवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 30...