AUS vs IND : हार्दिक पांड्या पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से हो सकते बाहर, ये हैं वजह 1

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं. उनके टीम में होने से संतुलन बना रहता है, क्योंकि वह बल्लेबाजी से भी टीम के लिए योगदान देते हैं और गेंदबाजी से भी प्रदर्शन करते हैं. वह भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी गए हैं, लेकिन उनका पहला वनडे मैच खेलना मुश्किल नजर आ रहा है.

गेंदबाजी ना करने की वजह से हो सकते प्लेइंग इलेवन से बाहर

AUS vs IND : हार्दिक पांड्या पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से हो सकते बाहर, ये हैं वजह 2

आईपीएल में देखा गया था कि हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की टीम के लिए एक भी ओवर नहीं किया था, उन्हें स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में ही टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा रहा था. हार्दिक पांड्या कोरोना वायरस महामारी से पहले चोटिल चल रहे थे और काफी महीनें उनके बिना खेले निकले थे.

अपनी लगातार इंजरी की वजह से वह खुद पर ज्यादा लोड नहीं डाल रहे हैं और शायद इसलिए उन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी नही की थी. अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, तो भारतीय टीम उनके बिना ही पहला वनडे मैच खेल सकती है.

हार्दिक की जगह एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतर सकती भारतीय टीम

AUS vs IND : हार्दिक पांड्या पहले वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन से हो सकते बाहर, ये हैं वजह 3

हार्दिक पांड्या अगर गेंदबाजी के लिए फिट नहीं है, तो वह भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में भी फिट नहीं बैठ पा रहे हैं, इसलिए अच्छा यही होगा कि भारतीय टीम हार्दिक की जगह एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के साथ खेले.

भारतीय टीम के पास मनीष पांडे के रूप में एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज है, जो नंबर-6 की पोजीशन पर बल्लेबाजी करने का दम रखता है. अगर भारत हार्दिक की जगह मनीष पांडे को शामिल करता है, तो यह काफी अच्छा फैसला हो सकता है.

ऐसा रहा है हार्दिक पांड्या का अबतक का करियर

कौन हैं आपके रोल मॉडल? हार्दिक पांड्या ने दिया शानदार जवाब 4

हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए अबतक 11 टेस्ट मैच, 54 वनडे मैच और 40 टी-20 मैच खेल चुके हैं. 11 टेस्ट मैचों में हार्दिक पांड्या ने 17 विकेट हासिल किये हैं. वहीं बल्ले के साथ 532 रन बनाये हैं. वनडे क्रिकेट में उन्होंने 54 विकेट हासिल किये हैं और बल्ले के साथ 957 रन बनाये हैं.

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह 38 विकेट ले चुके हैं और 310 रन भी बना चुके हैं. हार्दिक पांड्या करीब एक 10 महीनों से भारतीय टीम के लिए नहीं खेले हैं. भारतीय क्रिकेट प्रशंसक जल्द से जल्द इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को खेलते देखना चाहते हैं.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul