ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर ईशांत शर्मा पर आया फैसला, रोहित शर्मा पर 11 दिसंबर को आएगा निर्णय 1

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया के दौरे को लेकर अब तक सबसे ज्यादा चर्चा टीम के कोरोना काल के बीच लंबे समय के बाद खेलने को लेकर नहीं है बल्कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम पर बनी हुई है। जिसमें एक तरफ तो कप्तान विराट कोहली के द्वारा पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत लौटने की खबर की चर्चा है।

ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के दौरे से पूरी तरह से बाहर

तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में प्रमुख खिलाड़ी रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा शामिल होंगे या नहीं इस पर काफी चर्चा बनी हुई है। हर कोई पिछले कुछ दिनों से तो रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा के टेस्ट सीरीज में शामिल होने या ना होने की तरफ ध्यान दे रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर ईशांत शर्मा पर आया फैसला, रोहित शर्मा पर 11 दिसंबर को आएगा निर्णय 2

इसी बीच ईशांत शर्मा और रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने की अटकलों के बीच बड़ी खबर आयी है, जिसमें तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के दौरे से पूरी तरह से बाहर होने की खबर पर मुहर लग चुकी है।

बीसीसीआई ने गुरुवार देर रात ईशांत पर दी जानकारी

बीसीसीआई ने गुरुवार देर रात को तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ना जाने की बात पर मुहर लगा दी है। ईशांत शर्मा तो अब ऑस्ट्रेलिया दौरा मिस करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर ईशांत शर्मा पर आया फैसला, रोहित शर्मा पर 11 दिसंबर को आएगा निर्णय 3

बीसीसीआई ने ईशांत शर्मा को लेकर एक आधिकारिक बयान जारी किया। जिसमें उनकी तरफ से ईशांत को लेकर कहा गया कि

“ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। यूएई में आईपीएल के दौरान उन्हें लगी साइड स्ट्रेन की चोट पूरी तरह से ठीक हो चुकी है लेकिन पूरी तरह टेस्ट मैच फिटनेस हासिल करने के लिए वो अपने वर्कलोड पर काम करेंगे।”

रोहित शर्मा पर लिया जाएगा 11 दिसंबर को फैसला

लेकिन अभी रोहित शर्मा को लेकर स्थिति साफ नहीं हो सकी है। जिस पर बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के 11 दिसंबर को फिटनेस टेस्ट होने और उसके बाद फैसला लेने की जानकारी दी है। बीसीसीआई के अनुसार रोहित शर्मा बैंगलुरू में स्थिति एनसीए में रिहैबलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

रोहित शर्मा

इसके अलावा बीसीसीआई ने ये भी बताया कि रोहित शर्मा यूएई से सीधे मुंबई क्यों पहुंचे। बीसीसीआई की तरफ से इसे लेकर कहा गया कि

“रोहित यूएई में आईपीएल समाप्त होने के बाद अपने बीमार पिता से मिलने के लिए मुंबई लौटे थे। अब उनके पिता ठीक हो चुके हैं जिसके बाद वो रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए पहुंचे हैं।”