Australia vs Pakistan: दूसरा टेस्ट, DREAM 11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स – प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और इंजरी अपडेट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

Australia vs Pakistan: दूसरा टेस्ट, DREAM 11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स–प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और इंजरी अपडेट 

Australia vs Pakistan: दूसरा टेस्ट, DREAM 11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स–प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और इंजरी अपडेट

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट 29 नवंबर से खेला जायेगा। यह मुकाबले डे-नाइट टेस्ट होगा। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मैच को पारी और 5 रनों से अपने नाम किया था। इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज के साथ ही टेस्ट चैंपियनशिप में 60 अंक कमाना चाहेगी। दूसरी तरफ पाकिस्तान की नजरें सीरीज बचाने के साथ ही टेस्ट चैंपियनशिप में खाता खोलने पर होंगी।

कैसा रहेगा मौसम?

Australia vs Pakistan: दूसरा टेस्ट, DREAM 11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स–प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और इंजरी अपडेट 1

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के दूसरा टेस्ट एडिलेड के एडिलेड ओवर में खेला जायेगा। मैच के सभी दिन बारिश की भविष्यवाणी की गयी है। मुकाबला 2 बजे शुरू होगा और उसी समय से बारिश की आशंका है। उसके बाद लगातार बारिश हो सकती है।

मैच के दूसरे दिन बादल लगे रहेंगे लेकिन बारिश की कम उम्मीद है। हालाँकि, तीसरे और चौथे दिन भी बारिश की बात कही गयी है। इसके साथ ही शाम के समय तापमान 15-17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट

Australia vs Pakistan: दूसरा टेस्ट, DREAM 11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स–प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और इंजरी अपडेट 2

इस मैदान पर अभी तक 3 डे-नाइट टेस्ट हुए हैं और सभी में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है। पिंक बॉल तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार होती है और इसी वजह से दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल यहाँ भारत से हार मिली थी लेकिन वह पारम्परिक टेस्ट था। इसके साथ ही डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ की वापसी से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी काफी मजबूत हुई है।

इंजरी अपडेट

दोनों टीमों का कोई भी खिलाड़ी चोटिल नहीं है। सभी चयन के लिए उपलब्ध है और ऑस्ट्रेलिया ने मैच के लिए अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा भी कर दी है।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, जो बर्न्स, मार्नस लेबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड, माइकल नेशर

पाकिस्तान: शान मसूद, इमाम-उल-हक, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, मुहम्मद मूसा, आबिद अली, काशिफ भट्टी, इमरान खान, हारिस सोहेल

संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया (घोषित): डेविड वार्नर, जो बर्न्स, मारनस लेबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड

पाकिस्तान: शान मसूद, अजहर अली (कप्तान), हारिस सोहेल, बाबर आजम, असद शफीक, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह

DREAM 11 टीम

विकेटकीपर: मोहम्मद रिजवान

बल्लेबाज: डेविड वॉर्नर, जो बर्न्स, स्टीवन स्मिथ, बाबर आजम, असद शफीक

ऑलराउंडर: मर्नस लाबुशेन

गेंदबाज: मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह

DREAM 11 कप्तान: डेविड वॉर्नर

DREAM 11 उपकप्तान: पैट कमिंस

Australia vs Pakistan: दूसरा टेस्ट, DREAM 11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स–प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और इंजरी अपडेट 3

एक्सपर्ट एडवाइस

पिंक बॉल टेस्ट में तेज गेंदबाजों के लिए काफी मदद रहती है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इससे पहले 5 पिंक बॉल टेस्ट भी खेले हैं। इसी वजह से स्पिन गेदबाजों में DREAM 11 टीम ने जगह नहीं देना ही समझदारी होगी।

Related posts