ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टी20 में 10 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvPAK, तीसरा टी-20: 10 विकेट से मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम किया 

AUSvPAK, तीसरा टी-20: 10 विकेट से मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम किया

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला पर्थ के पर्थ स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द रहा था। दूसरे मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीता था वहीं इस मैच को 10 विकेट से जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया।

AUSvPAK, तीसरा टी-20: 10 विकेट से मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम किया 1

पाकिस्तान के बल्लेबाज नहीं चले

AUSvPAK, तीसरा टी-20: 10 विकेट से मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम किया 2

पाकिस्तान की बल्लेबाज सीरीज के दोनों मैचों में बाबर आजम के आसपास ही रही थी। मिचेल स्टार्क ने लगातार दो गेंदों पर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को आउट कर पाकिस्तान की राह मुश्किल कर दी।

फखर जमान की जगह टीम में शामिल किये गये इमाम अल हक भी सिर्फ 14 रन ही बना पाए। वहीं अनुभवी हारिस सोहेल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर आउट हुए लेकिन इफ्तिकार अहमद ने पारी को संभाल लिया।

उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खे पाया और पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन ही बना पाई। इफ्तिकार ने 45 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने 3 जबकि स्टार्क और सीन एबॉट ने 2-2 विकेट लिये।

71 गेंदों में हासिल किया लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाफ भी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी। इस मैच में भी उन्होंने अपना फॉर्म जारी रखा।

12वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान ने तीन तेज गेंदबाज और स्पिन स्पिनर को ही गेंदबाजी दिया। इसमें सभी महंगे साबित रहे। बाबर आजम ने शादाब खान को गेंदबाजी नहीं दी।

डेविड वॉर्नर 35 गेंदों में 48 और आरोन फिंच 36 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। सीन एबॉट को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। स्टीवन स्मिथ को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया।

देखें स्कोरकार्ड:

AUSvPAK, तीसरा टी-20: 10 विकेट से मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम किया 3
AUSvPAK, तीसरा टी-20: 10 विकेट से मुकाबला जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज अपने नाम किया 4

Related posts