AUS vs SL

AUS vs SL के बीच खेले गये चौथे वनडे मुकाबले में श्रीलंका ने चरिथ असलंका की शानदार शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के हाथ से मैच के साथ-साथ सीरीज भी छीन ली। कोलम्बो के आर प्रेमदास स्टेडियम में खेले गये चौथे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को जीतने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाने के साथ डेविड वॉर्नर के 99 रन की पारी ने भी श्रीलंका के हाथ से जीत छीनने में कामयाब नहीं हो पायी। इस सीरीज का पांचवा और आखिरी मुकाबला बाकी है लेकिन चौथे मुकाबले में 4 रनों से शिकस्त देते हुए श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में भी मात देकर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर चुकी है।

श्रीलंका ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड

AUS vs SL: कंगारूओं को शिकस्त देकर श्रीलंका ने तोड़ा 30 साल पुराना रिकॉर्ड 1

AUS vs SL के बीच खेले गये चौथे मुकाबले में श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया को 4 रनों से शिकस्त देते हुए सीरीज भी अपने नाम कर चुकी है। पांच मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका 3-1 से इस सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है और इसी के साथ ये टीम पूरे 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं पर द्वविपक्षीय सीरीज में शिकस्त देने में कामयाब हो पायी है। बता दें कि श्रीलंका के 258 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पारी 50 ओवरों में 254 रनों पर ही ऑलआउट हो गयी थी।

असलंका ने जड़ा शतक

AUS vs SL: कंगारूओं को शिकस्त देकर श्रीलंका ने तोड़ा 30 साल पुराना रिकॉर्ड 2

कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गये चौथे वनडे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरूआत कुछ खास नहीं रही लेकिन मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करने आये चरिथ असलंका ने धनंजया डी सिल्वा का साथ देते हुए पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान डी सिल्वा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों में 7 चौको की मदद से 60 रन बनाये तो वहीं असलंका ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर शतकीय पारी खेलकर आउट हुए। असलंका ने 106 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्का की मदद से 110 रन बनाये थे।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी तो ठीक रही लेकिन इस मैच में स्टार गेंदबाज जोश हैजेलवुड विकेट लेने में नाकाम रहे। वहीं मैथ्यू कुनेमन,पैट कमिंस और मिशेल मार्श ने 2-2 विकेट चटकाये। इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल 1 विकेट लेने में कामयाब रहे।

कंगारूओं को मिली शर्मनाक हार

AUS vs SL: कंगारूओं को शिकस्त देकर श्रीलंका ने तोड़ा 30 साल पुराना रिकॉर्ड 3

श्रीलंका के 258 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत तो बेहद ही खराब रही और कप्तान एरॉन फिंच बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। इसके बाद डेविड वॉर्नर ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया लेकिन जहां एक तरफ वॉर्नर टिक कर खेल रहे थे वहीं दूसरी तरफ खिलाड़ी आउट हो रहे थे। वॉर्नर ने AUS vs SL के चौथे मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी तो की लेकिन अपनी टीम को मैच जिताने में नाकाम रहे। इन्होंने 12 चौको की मदद से 112 गेंदों में 99 रन बनाकर स्टंप आउट हुए।

श्रीलंका ने बल्लेबाजी के साथ-साथ घातक गेंदबाजी भी कि जो कि कंगारूओं के हार का कारण बनी। चमिका करुणारत्ने, धनंजया डी सिल्वा और जाफ्रे वैंडरसे ने 2-2 विकेट चटकाये तो महीष तीक्षणा, वनिंदु हसरंगा, दुनिथ वेला लागे और कप्तान दसुन शनाका को 1-1 विकेट से ही संतुष्त रहना पड़ा। AUS vs SL के चौथे मुकाबले को जीतने के बाद श्रीलंका ने पूरे 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी सरजमीं पर वनडे सीरीज जीत कर इतिहास रच दिया है।

One reply on “AUS vs SL: कंगारूओं को शिकस्त देकर श्रीलंका ने तोड़ा 30 साल पुराना रिकॉर्ड”

Comments are closed.