AUS vs WI 1st t20i match report

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला क्वींसलैंड के कैरारा ओवल में खेला गया जहाँ कंगारुओं ने इस मैच को 3 विकेट से अपने नाम किया। बता दें कि इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए और ओस्ट्रेलिया को जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में कंगारू टीम ने आरोन फिंच की अर्धशतकीय पारी के दम पर 19.5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की पारी, आरोन फिंच का अर्धशतक

AUS vs WI Aaron Finch

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के पहले टी20 मुकाबले में कंगारू टीम की तरफ से कप्तान आरोन फिंच ने दमदार अर्धशतक जमाया। फिंच ने 53 गेंदों में 6 चौके की मदद से 58 रन बनाए। वहीं, मैथ्यू वेड 29 गेंदों में 5 चौके की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि स्टार्क 6 रन पर नाबाद रहे।

इन दोनों के आलावा कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। डेविड वॉर्नर और कैमरून ग्रीन 14-14 रन बनाकर पवेलियन लौटे जबकि मैक्सवेल और टिम डेविड अपना खाता तक नहीं खोल पाए।

बता दें कि वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर, ओडियन स्मिथ और यानिक कैरिया ने 1-1 विकेट और अलजारी जोसेफ और कॉट्रेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किये।

वेस्टइंडीज की पारी, धुरंधर बल्लेबाज हुए फेल

AUS vs WI Kyle Mayers

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के पहले टी20 मुकाबले में विंडीज की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। विंडीज की तरफ से काइल मेयर्स ने सबसे ज्यादा बड़ी पारी खेली। उन्होंने 36 गेंदों में 5 चौके-1 छक्का की मदद से 36 रन बनाए और पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके आलावा ब्रेंडन किंग ने 12, रेमन रीफ़र ने 19, जेसन होल्डर ने 13 जबकि ओडियन स्मिथ ने 27 रनों का बड़ा योगदान दिया। इनके आलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

बता दें कि इस मैच में कंगारू टीम की तरफ से जोश हेज़लवुड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। उनके आलावा स्टार्क और कमिंस ने 2-2 जबकि ग्रीन ने 1 विकेट अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

डेविड वार्नर, कैमरून ग्रीन, मिशेल मार्श, एरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

वेस्टइंडीज की प्लेइंग 11

ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, जेसन होल्डर, ओडियन स्मिथ, रेमन रीफ़र, यानिक कैरिया, अल्ज़ारी जोसेफ, शेल्डन कॉटरेल

यहाँ देखें दोनों टीमों का स्कोरकार्ड

वेस्टइंडीज

westindies innings aus vs wi
Credit: Cricbuzz

ऑस्ट्रेलिया

australia innings
Credit: Cricbuzz