स्टीव स्मिथ पर कप्तानी का लगा बैन हुआ खत्म, गेंद के साथ छेड़छ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीव स्मिथ पर कप्तानी का लगा बैन हुआ खत्म, गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में लगा था बैन 

स्टीव स्मिथ पर कप्तानी का लगा बैन हुआ खत्म, गेंद के साथ छेड़छाड़ मामले में लगा था बैन

ऑस्ट्रेलिया की टीम 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गयी थी. जहाँ पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले में बैन लगा था. उसी समय स्टीव स्मिथ पर कप्तान के रूप में भी 2 साल का बैन लगा था. आज के दिन पर स्मिथ में लगा ये बैन ख़त्म हो गया है.

स्टीव स्मिथ पर कप्तानी के रूप लगा बैन हुआ ख़त्म

स्टीव स्मिथ

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2018 केपटाउन टेस्ट के दौरान कैमरन बेनक्राफ्ट पर गेंद के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा था. जिसके कारण उस समय के ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वार्नर पर एक साल का बैन और बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा था. जो अब ख़त्म हो चूका है. इसी दौरान स्मिथ पर बतौर कप्तान 2 साल का बैन लगाया गया था.

डेविड वार्नर पर इस बीच आजीवन कप्तानी पर बैन लगा था. स्मिथ पर लगा कप्तानी का बैन अब ख़त्म हो चूका है. जो आज के दिन ही खत्म हो रहा है. अब स्मिथ ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी को सँभालने के काबिल हो चुके हैं. उम्मीद है की जल्द ही वो टेस्ट फ़ॉर्मेट में टिम पेन से कप्तानी अपने हाथ में ले लेंगे.

वापसी के बाद बेहतर हुए हैं स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ

जब से स्टीव स्मिथ ने बैन के बाद वापसी की है. उन्होंने बहुत ही बेहतर बल्लेबाज के रूप में वापसी की हैं. पहले उन्होंने आईपीएल से शुरुआत की जिसके बाद विश्व कप में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके बाद एशेज के दौरान वो सबसे अच्छे फॉर्म में नजर आयें. जहाँ पर उन्होंने शानदार प्रदर्शन करके अपनी टीम को एशेज सीरीज वापस दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

जिसके बाद से ये खिलाड़ी तीनों फ़ॉर्मेट में बहुत शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं. उम्मीद है की जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी मिलेंगी तो इसी अंदाज में अपनी टीम को बेहतर स्थान पर ले जायेंगे. जल्द ही वो टीम की कप्तानी करते हुए नजर भी आ सकते हैं.

कोरोना वायरस के कारण नहीं खेला जा रहा है क्रिकेट

ईडन गार्डन्स

मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना वायरस. इस वायरस के डर के वजह से लोग अपने घरो में कैद हो गये हैं और घरो से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कई महत्वपूर्ण सीरीज स्थगित कर दिया गया है. जबकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल पर भी इस वायरस के कारण रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है.

Related posts