ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी सबसे बड़ी उलझन को सुलझाया, ये स्पिन तिकड़ी करेगी बांग्लादेशी टाईगर्स पर वार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी सबसे बड़ी उलझन को सुलझाया, ये स्पिन तिकड़ी करेगी बांग्लादेशी टाईगर्स पर वार 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी सबसे बड़ी उलझन को सुलझाया, ये स्पिन तिकड़ी करेगी बांग्लादेशी टाईगर्स पर वार

ऑस्ट्रेलियाई टीम स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में एक बार फिर से मैदान में अपना दमखम दिखाने को तैयार खड़ी। ऑस्ट्रेलियाई टीम चैंपियंस ट्रॉफी के बाद एक बार फिर से बांग्लादेश के दौरे के साथ ही वापसी कर रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में वैसे टेस्ट क्रिकेट की बात की जाए तो टीम बहुत ही संतुलित नजर आती है, लेकिन जहां तक स्पिन गेंदबाजी की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम थोड़ा सा पीछे चली जाती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को खासतौर पर एशियाई पिचों पर स्पिन को लेकर कड़ा संघर्ष करना पड़ता है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी सबसे बड़ी उलझन को सुलझाया, ये स्पिन तिकड़ी करेगी बांग्लादेशी टाईगर्स पर वार 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम स्पिन गेंदबाजी को लेकर कर रही है मेहनत

वैसे पिछले दौरे में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हिस्सा लिया था। इस टेस्ट सीरीज में स्पिन गेंदबाज स्टीव ओ कीफ और नाथन लायन ने अपनी गेंदबाजी से शुरू के दो मैचों में प्रभाव डाला, लेकिन इसके बाद अगले दो टेस्ट मैच में ये दोनों ही गेंदबाज जूझते नजर आए। बांग्लादेश दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम तैयारी कर रही है। जिसमें टीम के स्पिन गेंदबाज माइकल स्विपसन और एस्टन एगर कोच डैरेन लेहमेन की निगरानी में काम कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी सबसे बड़ी उलझन को सुलझाया, ये स्पिन तिकड़ी करेगी बांग्लादेशी टाईगर्स पर वार 2

बांग्लादेश दौरे के लिए लॉयन के साथी के रूप में दो स्पिन गेंदबाज हैं शामिल

स्पिन गेंदबाजी को लेकर डैरेन लेहमैन का मानना है, कि स्पिन गेंदबाजी विभाग बड़ा ही रहस्यपूर्ण है। वैसे भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में बांग्लादेश दौरे के लिए 14 सदस्यीय टीम में एस्टन एगर और माइकल स्विपसन को मौका दिया है। और वहीं नाथन लॉयन तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे पहली पसंद हैं। लेकिन डैरेन लेहमेन को नाथन लॉयन के पार्टनर के रूप में एक अच्छे स्पिन गेंदबाज की जरूरत है वैसे पहले तो ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीवन ओ कीफ थे लेकिन उन्हें इस टीम में जगह नहीं दी गई है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी सबसे बड़ी उलझन को सुलझाया, ये स्पिन तिकड़ी करेगी बांग्लादेशी टाईगर्स पर वार 3

स्पिन गेंदबाजी विभाग  की गहरायी है सबसे महत्वपूर्ण

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लेहमेन ने टीम के स्पिन गेंदबाजी को लेकर कहा कि “वो (माइकल स्विपसन) ने आज बहुत सुंदर गेंदबाजी की। जाहिर तौर पर वो इस दौरे पर हैं। ऐसे में आपको देखना होगा कि जाहिर तौर पर स्विपसन कैसा प्रदर्शन करते हैं। मुझे लगता है कि आज तो जॉन होलेंड ने भी शानदार गेंदबाजी की। तो हमे तो फिलहाल हमारी स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में ही गहरायी होनी चाहिए जो सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।”

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी सबसे बड़ी उलझन को सुलझाया, ये स्पिन तिकड़ी करेगी बांग्लादेशी टाईगर्स पर वार 4

Related posts