भारत का यह बड़ा दौरा होगा रद्द, बीसीसीआई को उठाना पड़ेगा करोड़ो का नुकसान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत का यह बड़ा दौरा होगा रद्द, बीसीसीआई को उठाना पड़ेगा करोड़ो का नुकसान 

भारत का यह बड़ा दौरा होगा रद्द, बीसीसीआई को उठाना पड़ेगा करोड़ो का नुकसान

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में इन दिनों ्हम की लड़ाई चल रही है। एक और जहां ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर अपने वेतन में बढ़ोतरी की मांग पर अड़े हुए हैं, वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी इन खिलाड़ियों की मांगों पर बिल्कुल भी झुकने को तैयार नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों का अनुबंध पिछले महीने के आखिर में खत्म हो गया इसको लेकर वेतन विवाद जबरदस्त तरीके से छाया हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ए ने भी अपने कदम पीछे कर लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया ए को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है लेकिन वो फिलहाल तो वेतन विवाद को लेकर दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने के मूड़ में नहीं है।

भारत का यह बड़ा दौरा होगा रद्द, बीसीसीआई को उठाना पड़ेगा करोड़ो का नुकसान 1

ऑस्ट्रेलिया ए भी बायकॉट करेगी दक्षिण अफ्रीका दौरा

ऑस्ट्रेलिया ए टीम के अलग-अलग फॉर्मेट के कप्तान उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड के साथ ही ग्लेन मैक्सवेल और अन्य ऑस्ट्रेलियाई ए टीम के खिलाड़ी गुरूवार को ब्रिस्बेन में एक साथ मिलकर ये फैसला किया है, कि वो दक्षिण अफ्रीका के दौरे से बायकॉट कर देंगे। इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि अभी फिलहाल तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों के बीच वेतन विवाद को लेकर कोई प्रगति नहीं हुई है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और बोर्ड के बीच चल रहे विवाद से बीसीसीआई को हो रहा है करोड़ो का नुकसान

भारत का यह बड़ा दौरा होगा रद्द, बीसीसीआई को उठाना पड़ेगा करोड़ो का नुकसान 2

खिलाड़ियों ने पहले से दे दी थी दौरे से हटने की चेतावनी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में वेतन विवाद को लेकर रविवार को खिलाड़ियों ने एक आपातकालिन बैठक की थी जिसमें उन्होनें 14 सूत्रीय मांगों के बारे में कहा था, कि अगर इस सप्ताह कोई वार्ता में कोई बात आगे नहीं बढ़ी तो हम सीधे तौर पर इस दौरे से बाहर हो जाएंगे। वहीं राजस्व मॉडल को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने विरोध विचार वालों के आगे पीछे हटने को तैयार नहीं है। ऐसे में खिलाड़ियों ने आखिर इंतजार के बाद ये बड़ा फैसला ले ही लिया है।

भारत का यह बड़ा दौरा होगा रद्द, बीसीसीआई को उठाना पड़ेगा करोड़ो का नुकसान 3

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के रवैये से निराश हैं खिलाड़ी

इस मुद्दे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी एलिस्टर निकोलसन ने कहा कि “ये बहुत ही निराशाजनक है कि वर्तमान में जारी विवाद को हल करने की दिशा में कोई खास प्रगति नहीं हुई है। इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों ने पुष्टी की है कि वो दक्षिण अफ्रीका का दौरा नहीं करेंगे। ये फैसला 200 से ज्यादा पुरूष और महिला खिलाड़ियों के समर्थन के बाद लिया गया है। जो अब पूरी तरह से बेरोजगार हो गए हैं। इस फैसले से कहीं ना कहीं ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाड़ियों ने अपनी इच्छाओं का बलिदान दिया है। और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस रवैये से खिलाडी निराश हैं।”वेतन विवाद को लेकर आपस में भिड़े दो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, सरेआम एक दूसरे के खिलाफ की बयानबाजी

भारत का यह बड़ा दौरा होगा रद्द, बीसीसीआई को उठाना पड़ेगा करोड़ो का नुकसान 4

भारत का भी दौरा होगा रद्द:

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस फैसले से सिर्फ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ही नुकसान नहीं हुआ है, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस हरकत से बीसीसीआई को भी करोड़ो का नुकसान होने वाला है, साउथ अफ्रीका में भारत, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच त्रिकोणीय सीरीज खेली जानी थी, अब ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस दौरे पर नहीं आते है, तो बीसीसीआई को भी मजबूरी में ये दौरा रद्द करना पड़ेगा.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इस फैसले के बाद जल्द ही बीसीसीआई अधिकारिक घोषणा कर इस दौरे को रद्द कर सकती है, जो मनीष पाण्डेय, मोहम्मद सिराज और कृनाल पंडया जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए बिलकुल भी अच्छी खबर नहीं है.

Related posts