ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगी यादगार टेस्ट सीरीज: स्टीव वॉ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगी यादगार टेस्ट सीरीज: स्टीव वॉ 

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगी यादगार टेस्ट सीरीज: स्टीव वॉ

भारतीय टीम इस साल की अंत में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत ने पिछली टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर पर हराया था। यह भारतीय टीम की यह ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीत थी। इससे पहले कोई भी एशियाई टीम यह कारनामा नहीं कर पाई थी। इसी वजह से अगली सीरीज भी रोचक होने वाली है।

वॉर्नर और स्मिथ की वापसी

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगी यादगार टेस्ट सीरीज: स्टीव वॉ 1

भारत की पिछली ऑस्ट्रेलिया सीरीज में डेविड वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ टीम का हिस्सा नहीं थे। उनपर बैन लगा था लेकिन अगली सीरीज में दोनों खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगें। इस सीरीज के बारे में बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा

“ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच यह हमेशा से एक बेहतरीन सीरीज होती है। यह एक परंपरा बन गई है। मुझे लगता है कि यह एक शानदार होने जा रही है। हर कोई इसके लिए पहले से ही तत्पर है। देखिए इसमें कोई शक नहीं है (डेविड और स्टीव) हमारी टीम को मजबूत बनाएंगे। लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत अभी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ ऑल-राउंड क्रिकेट टीम है, वे उस चुनौती का स्वागत करेंगे। यह एक ऐसी सीरीज होगी जिसे लोग लंबे समय तक याद रखेंगे।”

डे-नाइट टेस्ट मुश्किल होगा

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होगी यादगार टेस्ट सीरीज: स्टीव वॉ 2

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम डे-नाइट टेस्ट मैच खेल सकती है। पिछसे साल नबंवर में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहला डे-नाइट टेस्ट खेला था। स्टीव वॉ के अनुसार भारतीय टीम के लिए यह काफी मुश्किल होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक खेले सभी डे-नाइट टेस्ट में जीत हासिल की है। उन्होंने कहा

“टीमों के लिए ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट क्रिकेट खेलना एक वास्तविक चुनौती है। विराट कोहली जैसा कोई इसका स्वागत और गले लगाएगा। यदि आप दुनिया में सबसे अच्छी टीम हैं, तो आपको सभी परिस्थितियों में सभी विरोधियों के खिलाफ जीतने की उम्मीद है। भारत को शायद उस बॉक्स पर टिक करने की जरूरत है।”

Related posts