PAKvsAUS: पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PAKvsAUS: पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन, 2 साल बाद दिया इस खिलाड़ी को जगह 

PAKvsAUS: पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन, 2 साल बाद दिया इस खिलाड़ी को जगह

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के 2 टेस्ट मैचों की शुरुआत 7 अक्टूबर से हो रही है। पाकिस्तान में कोई भी टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार नहीं होती इसी वजह से यह सीरीज यूएई में खेला जाएगा। पहला मैच दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिलेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की प्लेइंग इलेवन

PAKvsAUS: पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन, 2 साल बाद दिया इस खिलाड़ी को जगह 1

कंगारू टीम ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवेन घोषित कर दी है। इस मैच में आरोन फिंच, ट्रेविस हेड और मार्नस लैबसचगने को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलेगा। आरोन फिंच 93 वनडे खेलने के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। वहीं ट्रेविस हेड ने अभी तक 39 वनडे मैच खेले हैं।

इसके अलावा टीम सिर्फ एक प्रमुख स्पिनर नाथन लायन के साथ उतरेगी। उन्होंने अभ्यास मैच की पहली पारी में 8 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था।

पीटर सिडल की वापसी

PAKvsAUS: पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन, 2 साल बाद दिया इस खिलाड़ी को जगह 2

इसके साथ ही इस मैच में तेज गेंदबाज पीटर सिडल भी दो साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी कर रहे हैं। सिडल ने अपना अंतिम टेस्ट नवंबर 2016 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में खेला था।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पाकिस्तान ए के खिलाफ अभ्यास मैच में तेज गेंदबाज माइकल नेसर ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन सिडल के अनुभव की वजह से उन्हें मौका मिल रहा है। सिडल ने काउंटी में एसेक्स के लिए खेलते हुए 37 विकेट हासिल किये हैं।

पाकिस्तान की स्पिन खेलने की चुनौती

PAKvsAUS: पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन, 2 साल बाद दिया इस खिलाड़ी को जगह 3

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीम यह मैच दुबई में खेलेगी। वहां की पीछे स्पिनरों के लिए मददगार रहती है। इस परिस्थिति में ऑस्ट्रेलिया की टीम के सामने पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाजों को खेलने सबसे बड़ी चुनौती होगी। पाकिस्तान के पास यासिर शाह जैसा अनुभवी स्पिनर है। उनके अलावा मोहम्मद हफीज की भी टीम में वापसी हो रही है।

इस प्रकार है ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, मिच मार्श, ट्रैविस हेड, मार्नस लैबसचगने, टिम पेन (कप्तान), मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, नाथन लायन, जॉन हॉलैंड

Related posts

Leave a Reply