एशेज से पहले ऑस्ट्रेलिया बनाम ऑस्ट्रेलिया ए मैच के लिए 25 खिलाड़ी घोषित, कई नामों को जगह नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 25 सम्भावित खिलाड़ियों के नामो की किया घोषणा, कई बड़े नामो को किया गया नजरअंदाज 

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 25 सम्भावित खिलाड़ियों के नामो की किया घोषणा, कई बड़े नामो को किया गया नजरअंदाज

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1 अगस्त से 5 मैचों की एशेज सीरीज की शुरुआत हो रही है। पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जायेगा। इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच मुकाबले खेला जायेगा। इसके लिए टीम की घोषणा कर दी गयी है। इसमें 25 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की गयी है। इसमें कैमरन बेनक्रॉफ्ट को भी शामिल किया गया है।

पिछले साल खेला अंतिम टेस्ट

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 25 सम्भावित खिलाड़ियों के नामो की किया घोषणा, कई बड़े नामो को किया गया नजरअंदाज 1

कैमरन बेनक्रॉफ्ट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतिम टेस्ट मैच पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में खेला था। वहां बॉल टेम्परिंग में शामिल होने की वजह से उन्हें बैन कर दिया गया था। उनके चयन पर चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा

“कैमरन जब ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे थे और दक्षिण अफ्रीका में थे, तब वह काफी हद तक सुर्खियों में थे। वह जो कर रहा है वह बिजनेस के साथ हो गया है क्योंकि वह फिर से खेलने में सक्षम है। वह काउंटी चैम्पियनशिप में डरहम के साथ खेल रहे हैं।”

वॉर्नर और स्मिथ को भी जगह

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 25 सम्भावित खिलाड़ियों के नामो की किया घोषणा, कई बड़े नामो को किया गया नजरअंदाज 2

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसी मैच में बॉल टेम्परिंग की वजह से कप्तान स्टीवन स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर बैन लगा था। अब वनडे के बाद टेस्ट टीम में भी उनकी वापसी हो गयी है। वॉर्नर ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाये।

इस टीम में ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को जगह देने की बात ही रही थी। हालाँकि, दोनों में किसी को इन 25 खिलाड़ियों में नहीं चुना गया। दोनों ने विश्व कप में अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया था।

इसी से होगा चयन

एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 25 सम्भावित खिलाड़ियों के नामो की किया घोषणा, कई बड़े नामो को किया गया नजरअंदाज 3

इन 25 खिलाड़ियों से दो टीम बनाई जाएगी और 23-26 जुलाई तक मुकाबला खेला जायेगा। यह मैच साउथेम्प्टन में खेला जायेगा और इसके बाद यही प्रदर्शन के आधार पर एशेज के लिए 15 खिलाड़ी चुने जायेंगे।

इस प्रकार हैं 25 खिलाड़ी:

कैमरन बैनक्रॉफ्ट, जैक्सन बर्ड, जो बर्न्स, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, जॉन हॉलैंड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबाचागने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, टिम पेन, कुर्टिस पैटरसन , जेम्स पैटिंसन, विल पुकोव्स्की, पीटर सिडल, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, क्रिस ट्रीमैन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर

Related posts