मैक्सवेल आस्ट्रेलियाई एकदिवसीय टीम से बाहर

ians / 31 July 2016

सिडनी, 31 जुलाई (आईएएनएस)| श्रीलंका के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। खरा प्रदर्शन से जूझ रहे हरफनमौला खिलाड़ी ग्लैन मैक्सवेल को टीम में नहीं चुना गया है। चयनकर्ताओं ने मैक्सवेल को आगाह करते हुए कहा है कि वह अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता लाने का प्रयास करें।

अंतिम एकादश में मैक्सवेल को कई बार नजरअंदाज किया गया है, लेकिन 2012 में उनके पदार्पण के बाद उन्हें पहली बार टीम से बाहर किया गया है।

पिछले 10 एकदिवसीय मैचों में मैक्सवेल ने छह पारियों में 11.18 की औसत से रन बनाए हैं। अभी हाल ही में वेस्टइंडीज में खेली गई त्रिकोणिया श्रृंखला में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 47 था लेकिन इसके अलावा बाकी तीन पारियों में उन्होंने महज सात रन ही बनाए थे।

सीए के मुख्य चयनकर्ता रोड मार्श ने कहा है कि टीम में बने रहने के लिए हर खिलाड़ी को निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना जरूरी है।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मार्श के हवाले से लिखा है,

“अगर आप आस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो आपको निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अगर आप बल्लेबाज हैं तो लगातार रन बनाने होंगे और गेंदबाज हैं तो लगातार विकेट लेने होंगे।”

उन्होंने कहा,

“जहां तक मेरा सवाल है, उन्हें (मैक्सवेल) काफी मौके मिल चुके हैं। हम इससे ज्यादा उन्हें मौके नहीं दे सकते। ग्लैन को काफी मौके मिले लेकिन वह बल्ले से रन नहीं कर सके।”

मैक्सवेल की जगह मोइसिस हेनरिक्स को टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा शॉन मार्श की टीम में वापसी हुई जबकि ट्रेविस हेड को टीम में नहीं चुना गया है। स्कॉट बोलैंड भी टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

टीम :-

स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉर्ज बेली, नाथन कल्टर नाइल, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, जोस हाजलेवुड, मोइसिस हेनरिक्स, उस्मान ख्वाजा, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, नाथन लॉयन, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा।