IND vs AUS: विराट कोहली की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई एकदिवसीय मैच में 10 विकेट से हराया 1

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज से एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत कर रही है. जिसका पहला मैच आज मुंबई में खेला गया. जहाँ पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आलराउंड प्रदर्शन करके मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में 1-0 से अच्छी बढ़त बना ली है.

भारतीय टीम ने बनाया था सम्मानजनक स्कोर

IND vs AUS: विराट कोहली की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई एकदिवसीय मैच में 10 विकेट से हराया 2

मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. उनके गेंदबाजो ने रोहित शर्मा को मात्र 11 रनों पर पवेलियन भेज दिया. लेकिन उसके बाद केएल राहुल और शिखर धवन ने बहुत ही अच्छी पार्टनर की जिससे भारतीय टीम मबजूत स्थिति में पहुंच गयी. भारत ने 49.1 ओवर में सभी विकेट गँवा कर 255 रन बनाये.

केएल राहुल 47 रन बनाये. शिखर धवन ने 74 रन बनाये. जिसमे 9 चौके और एक छक्के लगाये. कप्तान विराट कोहली ने मात्र 16 रन बनाये. ऋषभ पंत ने भी 28 रन बना कर मदद करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 2 विकेट और मिचेल स्टार्क ने 3 विकेट अपने नाम किया है.

IND vs AUS: विराट कोहली की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई एकदिवसीय मैच में 10 विकेट से हराया 3

आसानी से लक्ष्य का पीछा किया ऑस्ट्रेलिया ने

IND vs AUS: विराट कोहली की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई एकदिवसीय मैच में 10 विकेट से हराया 4

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बहुत अच्छी शुरुआत की. डेविड वार्नर ने 107 गेंदों पर 128 रन बनाये. जिसमें 17 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे. टीम के कप्तान आरोन फिंच ने उनका साथ देते हुए 110 रन बनाये. इन दोनों खिलाड़ियों ने बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी की.

IND vs AUS: विराट कोहली की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई एकदिवसीय मैच में 10 विकेट से हराया 5

इन दोनों खिलाड़ियों ने मैदान के चारों तरफ शॉट खेला. जिसके कारण भारत ये मैच 10 विकेट से हार गया. भारतीय टीम के कुछ गेंदबाज बल्लेबाजो को परेशान करने में भी सफल नहीं हो पायें. जो भारतीय टीम मैनेजमेंट को निराश करती हुई नजर आई.

IND vs AUS: विराट कोहली की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई एकदिवसीय मैच में 10 विकेट से हराया 6

राजकोट में खेला जायेगा दूसरा मैच

IND vs AUS: विराट कोहली की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई एकदिवसीय मैच में 10 विकेट से हराया 7

इस सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जायेगा. जहाँ पर विराट कोहली की टीम जीत दर्ज करके सीरीज को जीवित रखने का पूरा प्रयास करेगी. राजकोट में भारतीय टीम के वापसी करने पूरे उम्मीद है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरा मैच भी जीतकर सीरीज अपने नाम करने का पूरा प्रयास करेगी.

विराट की गलती पड़ी भारी

IND vs AUS: विराट कोहली की एक छोटी सी गलती की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई एकदिवसीय मैच में 10 विकेट से हराया 8

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज अपना बल्लेबाजी क्रम बदल सबसे बड़ी गलती की, विराट जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठे और यही से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ. अगर विराट कोहली एक छोर पकड़े रहते तो शायद टीम इंडिया 300 का आंकड़ा पार कर जाती. इसके साथ ही टीम में एक अनुभवी तेज गेंदबाज की कमी भी खल रही है, क्योंकि विराट का सबसे बड़ा हथियार जसप्रीत बुमराह अभी चोट से उबरे हैं.

ऐसे में बुमराह के लिए विकेट निकालना थोड़ा मुश्किल हो रहा है. अब अगर भारत के पास मोहम्मद शमी के साथ एक और अनुभवी तेज गेंदबाज होता तो विकेट निकालने में थोड़ी आसानी होती, वहीं विराट ने कुलदीप और चहल की जोड़ी तोड़ विरोधी टीम की परेशानी खत्म ही कर दी है.