ऑस्ट्रेलिया

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में टिम पेन की टीम ने चौथे ही दिन 247 रनों से जीत दर्ज कर ली, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ही टेस्ट के बाद ये सीरीज अपने नाम कर लिया है. पहले टेस्ट मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने आसान जीत दर्ज की. नाथन लियोन का सामना न्यूजीलैंड की टीम नहीं कर सकी.

ऑस्ट्रेलिया ने दिया था चुनौतीपूर्ण स्कोर

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 247 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की 1

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ट्रेविस हेड के 114 रनों के कारण 467 रन बनाये थे. जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम अपने पहली पारी में मात्र 148 रनों पर ही आलआउट हो गयी थी. टिम पेन की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट गँवा कर 168 रन बनाये और पारी घोषित कर दी थी.

जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम को चौथी पारी में 488 रनों का लक्ष्य मिला था. न्यूजीलैंड के लिए नील वैगनर ने 3 विकेट जबकि मिचेल सेंटनर ने एक विकेट अपने नाम किया था. न्यूजीलैंड की टीम के सामने बहुत बड़ी चुनौती थी, लेकिन वो ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजो का सामना नहीं कर सके.

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 247 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की 2

बॉक्सिंग डे टेस्ट में न्यूजीलैंड 247 रनों से हारी

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 247 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की 3

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 247 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की 4

अपनी दूसरी पारी में खेलने उतरी न्यूजीलैंड टीम के शीर्षक्रम के बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पायें. टॉम ब्लूंडेल ने हालाँकि 121 रन बना कर लड़ने का जज्बा दिखाया था लेकिन वो सफल नहीं रहें. उनके अलावा हेनरी निकोलस ने 33 रन बनाये.

उसके बाद भी उनकी टीम दूसरी पारी में 240 रनों पर ही आलआउट हो गयी. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने 4 विकेट तो जेम्स पैंटीसन ने 3 विकेट हासिल किये थे. मार्नस लाबूशेन ने भी एक विकेट अपने झोली में डाला था. ट्रेविस हेड को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया.

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 247 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की 5

सिडनी में खेला जायेगा तीसरा और आखिरी टेस्ट

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को बॉक्सिंग डे टेस्ट में 247 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम की 6

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 296 रनों से जीत दर्ज की थी. जबकि मेलबर्न में उन्होंने 247 रनों से जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम कर ली है. अब तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में 3 जनवरी से खेला जायेगा. जहाँ पर भी जीत दर्ज करके टिम पेन की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी स्थिति और पहुँच करना चाहेगी.