ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दूसरे टी-20 में स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया 

दूसरे टी-20 में स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच आज कैनबेरा के मुनका ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. सीरीज के इस दूसरे टी-20 मैच को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 7 विकेट से जीत लिया और इस मैच को जीतने के साथ ही 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. बता दें, कि सीरीज का पहला टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था.

पाकिस्तान बना पाई थी मात्र 150 रन

दूसरे टी-20 में स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया 1

इस मैच का टॉस पाकिस्तान की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 150 रन ही बना पाई. पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 62 रन की पारी इफ्तिकार अहमद ने खेली. वहीं टीम के लिए कप्तान बाबर आजम ने 38 गेंदों पर 50 रन का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पाया है.

ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने अपने 4 ओवर में मात्र 23 रन खर्च करके कुल 2 विकेट हासिल किये. वहीं केन रिचर्डसन और पैट कमिंग्स ने 1-1 विकेट हासिल किया.

ऑस्ट्रेलिया ने 18.3 ओवर में लक्ष्य किया हासिल

दूसरे टी-20 में स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया 2

जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए 151 रन के इस लक्ष्य को मात्र 18.3 ओवर में हासिल कार लिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 51 गेंदों पर 80 रन की शानदार नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 11 शानदार चौके और 1 गगनचुम्बी छक्का लगाया है. वहीं 21 रन का योगदान बेन मकडरमट और 20 रन का योगदान डेविड वार्नर ने दिया.

कप्तान आरोन फिंच ने 17 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद इरफ़ान, मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम ने 1-1 विकेट हासिल किया. अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 8 नवंबर को पर्थ में खेला जाएगा.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

दूसरे टी-20 में स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया 3
दूसरे टी-20 में स्टीव स्मिथ की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया 4

Related posts