ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से सीरीज में किया कब्ज़ा 

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से सीरीज में किया कब्ज़ा
Australia's paceman Josh Hazlewood (C) celebrates the wicket of Pakistan's batsman Azhar Ali (L) with teammates on day one of the first Test cricket match between Pakistan and Australia at the Gabba in Brisbane on November 21, 2019. (Photo by Saeed KHAN / AFP) / -- IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE --

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एडिलेड क्रिकेट स्टेडियम में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच खेला गया. पिंक बॉल से खेले गए इस टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया एक पारी और 48 रन के अंतर से जीत लिया है. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को 2-0 के अंतर से जीत लिया है. बता दें, कि इससे पहले खेली गई टी-20 सीरीज को भी ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 के अंतर से जीता था.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 589/3 रन पर की घोषित

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से सीरीज में किया कब्ज़ा 1

इस मैच का टॉस ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहला झटका टीम के मात्र 8 रन के स्कोर पर लगा गया था. दरअसल, ओपनर बल्लेबाज जो बर्न्स (4 रन) कुछ ख़ास नहीं कर पाए और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की गेंद पर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को कैच थमा बैठे थे. पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद बल्लेबाजी करने मार्नस लाबूशेन आए थे. उन्होंने डेविड वार्नर के साथ मिलकर पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली और 361 रन की नाबाद साझेदारी कर डाली.

इस दौरान मार्नस लाबूशेन ने अपना शतक पूरा किया. वहीं डेविड वॉर्नर ने नाबाद तिहरा शतक बना डाला. इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 3 विकेट के नुकसान पर 589 रन बनाकर घोषित की थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर ने 335 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं मार्नस लाबूशेन ने 166 रन बनाए हैं.

पाकिस्तान पहली पारी में मात्र 302 रन बनाकर आउट

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से सीरीज में किया कब्ज़ा 2

ऑस्ट्रेलिया के 589 रन के जवाब में पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 302 रन बनाकर आउट हो गई. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में सबसे ज्यादा 113 रन की पारी यासिर शाह ने खेली. वहीं 97 रन का योगदान बाबर आजम ने दिया. पहली पारी में मिचेल स्टार्क ने 6 विकेट हासिल किये. वहीं पैट कमिंग्स को 1 विकेट हासिल हुआ था. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 287 रन की बढ़ी बढ़त हासिल हुई थी.

दूसरी पारी में पाकिस्तान 239 रन पर आउट

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से सीरीज में किया कब्ज़ा 3

दूसरी पारी में भी पाकिस्तानी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए और 239 रन के स्कोर पर ही पूरी पाकिस्तान टीम आउट हो गई. दूसरी पारी में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 68 रन की पारी शान मसूद ने खेली. वहीं टीम के लिए 57 रन असद शफीक ने बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में नाथन लियोन ने 5 विकेट हासिल किये. वहीं जोश हेजलवुड ने 3 विकेट हासिल किये.

यहाँ देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से सीरीज में किया कब्ज़ा 4 ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से सीरीज में किया कब्ज़ा 5 ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 48 रन से हराया, 2-0 से सीरीज में किया कब्ज़ा 6

Related posts