ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को दी हार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की जीत में छाए एश्टन एगर हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, जाने कैसा रहा पूरे मैच का हाल 

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की जीत में छाए एश्टन एगर हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, जाने कैसा रहा पूरे मैच का हाल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने साल 2018 की बुरी यादों के करीब 2 साल के बाद फिर से दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर सीमित ओवर की सीरीज खेलने पहुंची है जिनके बीच शुक्रवार को 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हुआ लेकिन दक्षिण अफ्रीका को पहले ही मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की 107 रनों से हार

अपने घर में ही हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज को गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन करने के इरादें से मैदान में उतरी लेकिन उन्हें यहां भी निराशा का सामना करना पड़ा और 107 रन से हार झेलनी पड़ी।

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की जीत में छाए एश्टन एगर हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, जाने कैसा रहा पूरे मैच का हाल 1

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच शुक्रवार को जॉहानिसबर्ग में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रनों का स्कोर किया लेकिन दक्षिण अफ्रीका केवल 89 रनों पर ही सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 196 रन

जॉहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान में खेले गए इस पहले टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने टॉस जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑस्ट्रेलिया की पारी खेलने उतरी लेकिन सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पहले ही ओवर में 4 रन के स्कोर पर डेल स्टेन का शिकार बने। इसके बाद स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी करने आए।

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की जीत में छाए एश्टन एगर हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, जाने कैसा रहा पूरे मैच का हाल 2

स्टीवन स्मिथ और कप्तान एरोन फिंच ने दूसरे विकेट के लिए बढ़िया साझेदारी करते हुए 80 रन जोड़ डाले। इसके बाद टीम के 84 रन के स्कोर पर फिंच 27 गेंद में 42 रन बनाकर आउट हुए। कुछ ही देर बाद स्मिथ भी 32 गेंद में 45 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। यहां से मैथ्यू वेड 11 गेंद 18 रन, मिचेल मार्श 14 गेंद 19 रन, एलेक्स कैरी 22 गेंद 27 रन और आखिर में एश्टन एगर ने 9 गेंद में 20 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 6विकेट के नुकसान पर 196 रन तक पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम हुई मात्र 89 रनों पर ढेर

ऑस्ट्रेलिया के 196 रनों के जवाब में मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान क्विंटन डी कॉक और वान डन डूसेन ओपनिंग के लिए उतरे लेकिन मिचेल स्टार्क ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरी ही गेंद पर डी कॉक को आउट कर बड़ा झटका दिया। इसके बाद तो दक्षिण अफ्रीका की पारी में जैसे तू चल मै आया का माहौल बन चला।

SA vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की जीत में छाए एश्टन एगर हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, जाने कैसा रहा पूरे मैच का हाल 3

पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने एक सिरे से जरूर 22 गेंद में 44 रन बनाए लेकिन दक्षिण अफ्रीका के 7 विकेट 44 रन के स्कोर पर ही पैवेलियन लौट गए। इसके बाद बिलजोन और रबाडा ने 33 रन जोड़े लेकिन ये काफी नहीं थे। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर जबरदस्त लय में थे। एगर ने 24 रन देकर 5 विकेट झटककर पूरी टीम 89 रन के स्कोर पर ही ढेर कर दी। एगर को मैन ऑफ द मैच प्रदान किया गया।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि एश्टन एगर ने ना सिर्फ पांच विकेट लिए, बल्कि वह एक शानदार हैट्रिक लेने में भी सफल रहे.

Related posts