विराट कोहली को रोकने के लिए इस गेंदबाज का इस्तेमाल करेगा ऑस्ट्रेलिया, आकड़े दे रहे हैं गवाही 1

इन दिनों पूरे क्रिकेट जगत की नजरें सिर्फ और सिर्फ भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। कोरोना काल के बीच भारतीय टीम लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रही है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी एक लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से अपना दमखम दिखाने को तैयार हैं।

विराट कोहली को आउट करना नहीं होता आसान

विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज में से एक विराट कोहली जब किसी सीरीज के लिए किसी टीम के खिलाफ खेलने उतरते हैं, तो पूरी टीम का ध्यान उनकी तरफ होता है। क्योंकि विराट कोहली को आउट करना इतना आसान नहीं है।

विराट कोहली

विराट कोहली जिस कद के बल्लेबाज हैं, और जिस तरह से उन्होंने अपनी पहचान बनायी है, उससे तो किसी भी गेंदबाज के लिए विराट कोहली के सामने गेंदबाजी करना आसान नहीं रहा है।

एडम जाम्पा रहे हैं विराट कोहली के सामने खतरनाक

विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ बहुत ही शानदार रिकॉर्ड है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टीम में मौजूद गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को बड़ी आसानी के साथ खेला है। लेकिन इस दौरान कोहली को एक युवा गेंदबाज ने काफी परेशान किया है।

विराट कोहली को रोकने के लिए इस गेंदबाज का इस्तेमाल करेगा ऑस्ट्रेलिया, आकड़े दे रहे हैं गवाही 2

जिस टीम के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता है, उसी टीम के एक गेंदबाज विराट कोहली के सबसे बड़े शिकारी बने हैं। ये गेंदबाज हैं ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिन गेंदबाज एडम जाम्पा जो कोहली के सामने काफी सफल रहे हैं। जिन्होंने कुल 5 बार इस दिग्गज को अपना शिकार बनाया है।

विराट कोहली को जाम्पा ने वनडे में 5 और टी20 में 2 बार बनाया शिकार

विराट कोहली जिनके आगे बड़े-बड़े गेंदबाज काफी फुस्स दिखे हैं उनके सामने ही एडम जाम्पा ने जबरदस्त काम किया है। जाम्पा और कोहली के बीच बड़ा ही रोचक मुकाबला देखने को मिला है जहां पर ज्यादातर जाम्पा ही सफल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली ने वनडे क्रिकेट में 26 पारियों में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए।

विराट कोहली को रोकने के लिए इस गेंदबाज का इस्तेमाल करेगा ऑस्ट्रेलिया, आकड़े दे रहे हैं गवाही 3

लेकिन वहीं जब विराट कोहली के सामने एडम जाम्पा आए तो उन्होंने संघर्ष किया है। अब तक दोनों के बीच वनडे मुकाबलों में आमना-सामना की बात करें तो जाम्पा ने कोहली के सामने 148 गेंद डाली हैं। इसमें 174 रन तो कोहली ने बनाए, लेकिन वो जाम्पा की गेंद पर 5 बार आउट भी हुए हैं। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में भी जाम्पा दो बार कोहली को आउट कर चुके हैं।