पहले दिन जोफ्रा आर्चर घातक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया 179 रन पर आउट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज सीरीज : पहले दिन जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया 179 रन पर आउट 

एशेज सीरीज : पहले दिन जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया 179 रन पर आउट

इनदिनों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 251 रन के अंतर से जीत लिया था. वहीं दोनों टीमों के बीच लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच ड्रा हो गया था. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच अब लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जा रहा है.

पहले दिन 179 रन पर आउट हुई ऑस्ट्रेलिया

टेस्ट रिकार्ड

लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट का टॉस इंग्लैंड की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरूआत बहुत खराब रही, टीम के शुरूआती 2 विकेट मात्र 25 रन के स्कोर पर गिर गए थे.

इसके बाद मार्नस लाबूशेन और डेविड वार्नर ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की शानदार साझेदारी की, लेकिन जैसे ही डेविड वार्नर आउट हुए ऑस्ट्रेलिया की पारी भी लड़खड़ा गई और नियमित अंतराल पर अपने विकेट गवाने लगी. इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम मात्र 179 रन पर ही आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 74 रन की पारी मार्नस लाबूशेन ने खेली. वहीं टीम के लिए 61 रन डेविड वार्नर ने बनाये.

ऑस्ट्रेलिया के अन्य बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पाए है. ऑस्ट्रेलिया के 8 बल्लेबाज, तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए है. ट्रेविस हेड और मैथ्यू वेड शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे है.

जोफ्रा आर्चर ने झटके 6 विकेट

आपकों बता दें, कि पहले दिन के स्टार खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर रहे हैं. उन्होंने अपनी टीम के लिए 6 विकेट हासिल किये हैं. जिसमे डेविड वार्नर जैसे प्रमुख बल्लेबाज का विकेट भी शामिल है. उनकी गेंदों का सामना करना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए कफिऊ मुश्किल हो रहा था. उन्होंने 17.1 ओवर की गेंदबाजी में 45 रन देकर कुल 6 विकेट हासिल किये. 2 विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड को मिले हैं. वहीं बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स को 1-1 विकेट हासिल हुआ हैं.

यहाँ देखें पहले दिन का स्कोरकार्ड

 

Related posts