ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने भी किया क्रिकेट से सन्यास की घोषणा

vinay mani tripathi / 17 November 2015

पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बिच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के बिच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास ले लिया है. आज ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बिच खेले जा रहे दुसरे टेस्ट का अंतिम दिन है, और आज के बाद जॉनसन दोबारा मैदान पर नहीं दिखेंगे, इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क, ब्राड हाडिन, वाटसन, क्रिस रोजर्स और रयान हैरिस ने सन्यास ले लिया है.

जॉनसन ने सन्यास की घोषणा करते हुये कहा, कि-

“मुझे लगता है कि अलविदा कहने का यह सही समय है. मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं कि मेरा कॅरियर शानदार रहा और देश के लिए खेलते हुए मैंने हरेक क्षण का मजा लिया. यह अद्भुत सफर था लेकिन इस सफर को कहीं तो रूकना ही था और वाका में ऐसा करना स्पेशल है. मैंने काफी सोच विचार कर यह फैसला लिया है. मुझे नहीं लग रहा था कि इस मैच के बाद मैं उसी जोश से प्रदर्शन कर पाऊंगा.”

जॉनसन को 2013-14 एशेज सीरिज में उनकी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. इस सीरीज में उन्होंने पांच टेस्ट में 37 विकेट लिए थे. इसके बाद उसी सीजन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जॉनसन ने 22 विकेट लिए थे. जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 72 टेस्ट में 311 विकेट और 153 वनडे में 239 विकेट अपने नाम किये है.

Related Topics