ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन का इशारा, स्मिथ नहीं बल्कि ये खिलाड़ी हो सकता है अगला कप्तान 1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए पिछले करीब 3 साल से टेस्ट क्रिकेट में टिम पेन कप्तानी कर रहे हैं। टिम पेन को ऑस्ट्रेलिया की टीम की टेस्ट कप्तानी उस समय के रेगुलर कप्तान स्टीवन स्मिथ के बॉल टेंपरिंग कांड के कारण बैन होने के बाद मिली। इसके बाद से स्टीवन स्मिथ ने बैन को खत्म करने के बाद वापसी भी कर ली लेकिन टिम पेन अभी भी कप्तान हैं।

स्टीवन स्मिथ फिर से हैं कप्तानी को तैयार

पिछले कुछ दिनों से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी बदलने की मांगे उठने लगी है। जिसमें कई दिग्गजों ने एकमत में इस बात को माना है कि टिम पेन को टेस्ट कप्तानी से हटाकर फिर से स्टीवन स्मिथ को कप्तानी सौंप देनी चाहिए।

विराट कोहली

जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ के खुद के मन की बात जानने की कोशिश की गई तो वो भी कहीं ना कहीं चाहते हैं कि वो फिर से कप्तानी लेने के लिए तैयार हैं। हाल के दिनों में स्मिथ ने अपने आपको फिर से कप्तानी के लिए तैयार भी बताया था।

टिम पेन ने किया मार्नस लाबुशाने को कप्तानी देने का इशारा

एक तरफ स्मिथ फिर से कप्तानी लेने को तैयार हैं, और उन्हें फिर से कप्तानी देने की बात की पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स करते हो, लेकिन यहां मौजूदा कप्तान टिम पेन ने स्टीवन स्मिथ नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने में कप्तानी की क्षमता मानते हैं।

Marnus Labuschagne

टिम पेन ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में उन्होंने मार्नस लाबुशाने की काफी तारीफ की और उनमें एक बड़ा कप्तान बनने का गुण बताया। टिम पेन ने कहा कि

“उनके (लाबुशाने) पास प्राकृतिक तौर पर नेतृत्व क्षमता है और अगर इसका इस्तेमाल और मदद की जाती है तो मुझे लगता है कि वो एक महान कप्तान होंगे। उनमें नेतृत्व क्षमता है, इसमें कोई संदेह नहीं है। जिस तरह से वो लोगों के साथ व्यवहार करते हैं, अपने खेल पर काम करते हैं, मुझे लगता है कि कुछ समय के बाद ही वो इस टीम के लिए एक उत्कृष्ट कप्तान बन जाएंगे।”

लाबुशाने एक समझदार खिलाड़ी, जल्द होंगे कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन की कप्तानी में ही लाबुशाने ने डेब्यू किया, जिसके बाद से वो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पेन ने लाबुशाने को एक समझदार और सीखते रहने वाला क्रिकेटर करार दिया।

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन का इशारा, स्मिथ नहीं बल्कि ये खिलाड़ी हो सकता है अगला कप्तान 2

उन्होंने कहा कि

“मुझे लगता है कि वो एक अच्छे कप्तान बनेंगे। मार्नस खेल पर विचार करते हैं, वो एक अच्छे टीम मैन हैं। अपनी टीम और खेल के लिए उत्साहित रहते हैं। वो ऊर्जावान व्यक्ति रहे हैं जो हमारी टीम के लिए शानदार है। मुझे लगता है कि हमारी क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर मार्नस को हम जल्द देखेंगे।”