ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने स्टीवन स्मिथ को बताया बेस्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने इस खिलाड़ी को माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने इस खिलाड़ी को माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ इन दिनों अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर के साथ आगे बढ़ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज टेस्ट सीरीज में स्टीवन स्मिथ का बल्ला रन उगल रहा है और इसी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने एक एशेज सीरीज को अपने पास बरकरार रखने में सफलता हासिल की।

स्टीवन स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की टीम के बने एक बार फिर से नायक

इंग्लैंड की मेजबानी में खेली जा रही एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और इसी कारण से ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट मैच को 185 रन से अपने नाम कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है।

स्टीव स्मिथ

स्टीवन स्मिथ इस एशेज टेस्ट सीरीज की केवल 5 पारियों में ही 3 शतक और 2 पचासों के साथ सबसे ज्यादा 671 रन बना चुके हैं। स्मिथ की बल्लेबाजी को देख उन्हें मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट का बेस्ट बल्लेबाज माना जा रहा है।

कप्तान टिम पेन ने कहा, मेरे द्वारा देखे गए अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं स्मिथ

अपने टेस्ट करियर में 26 शतक पूरे कर चुके स्टीवन स्मिथ का पूरा क्रिकेट जगत कायल हो गया है तो भला ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन कैसे पीछे रहते। टिम पेन ने तो अपने द्वारा देखे गए बल्लेबाजों में स्मिथ को सर्वश्रेष्ठ करार दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने इस खिलाड़ी को माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी 1

चौथा टेस्ट मैच जीतने के बाद टिम पेन ने कहा कि

“वो बहुत ही शानदार हैं, मैं झूठ नहीं बोलूंगा। वो सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं जिसे मैंने देखा है। जाहिर है उनका 200 बहुत ही शानदार था। लेकिन कल के खेल को आगे बढ़ाने के लिए इंग्लैंड पर उन्होंने दबाव बना दिया। उन्हें टीम में बहुत ही साहस मिला है।”

टिम पेन अपनी कप्तानी और टीम के प्रदर्शन से भी हैं खुश

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने आगे कहा कि

“ये एक बहुत ही मजेदार मैच था। यहां तक कि आधे घंटे पहले(इंग्लैंड का नवां विकेट गिरने के दौरान) मैं सोच रहा था कि मुझे यहां वो काम कर लेना चाहिए। मैं वास्तव में एक कप्तान के रूप में यहां आने वाले और कुछ विशेष करने के लिए बहुत ही विनम्र हूं। हम आनंद ले रहे हैं। आज रात हम यहां जीतने के लिए आए थे। ना कि केवल उन्हें बनाए रखने के लिए हम अब यहां सीरीज में 3-1 से जीतना पसंद करेंगे।”

 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने इस खिलाड़ी को माना मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी 2

 

टिम पेन ने आगे कहा कि “मैं बहुत ही पंप हूं। इस टीम ने पिछले 12-18 महीनों में बहुत कुछ किया है। कुछ लोग दूसरों की तुलना ज्यादा करते हैं। पिछले सप्ताह हैडिंग्लें से भी जिस चरित्र को उछाला गया। वो गुणवत्ता के बारे में बहुत कुछ दिखाता है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts