ऑस्ट्रेलिया टीम ने तीसरे टेस्ट की हार के बाद बदला अपना कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट की हार के बाद बदला अपना कप्तान, इस प्रकार है पूरी टीम 

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट की हार के बाद बदला अपना कप्तान, इस प्रकार है पूरी टीम

इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर रोमांचक जीत हासिल की थी। टीम को जीत के लिए 73 रनों की जरूरत थी और सिर्फ एक विकेट बचा हुआ था लेकिन इसके बावजूद बेन स्टोक्स ने टीम को जीत दिला दी। अब चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम डर्बीशायर के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी।

नया कप्तान बनाया गया

इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन को आराम दिया गया है। उनके साथ ही टीम के दोनों उपकप्तान ट्रेविस हेड और पैट कमिंस भी इस मैच में आराम करने का फैसला किया है।

ऐसे में टीम की कमान मध्यक्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के पास रहेगी। उन्होंने अभी तक किसी इंटरनेशनल मैच में टीम की कप्तानी नहीं की है लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभ्यास मैच के लिए टीम की कमान सौंपी गई है।

कैरी को दिया गया शामिल

इसके साथ ही विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को इस मैच के लिए टीम से जोड़ा गया है। वह टिम पेन की जगह ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेटकीपिंग करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया टीम के इनफॉर्म बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ की भी इस मैच के साथ मैदान पर वापसी कर रहे हैं। सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में उनके गर्दन पर जोफ्रा आर्चर की गेंद लगी थी और तीसरे मैच में नहीं खेल पाए थे।

इन्हें भी आराम

डर्बीशायर के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में डेविड वॉर्नर, जोश हेजलवुड, जेम्स पैटिंसन और नाथन लायन को भी आराम दिया गया है। ये सभी खिलाड़ी तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा थे।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 4 सितम्बर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जायेगा। स्टीवन स्मिथ की वापसी की वजह से अगले टेस्ट से किसी खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हो सकती है।

इस प्रकार है प्लेइंग इलेवन:

उस्मान ख्वाजा (कप्तान), मैथ्यू वेड, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, मार्कस हैरिस, मर्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, पीटर सिडल, मिचेल स्टार्क

Related posts