ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की उतार-चढ़ाव जर्नी पर बनी सीरीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अमेजन प्राइम पर दिखाया जाएगा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का ‘सैंडपेपर गेट’ से एशेज बरकरार रखने तक का सफर 

अमेजन प्राइम पर दिखाया जाएगा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का ‘सैंडपेपर गेट’ से एशेज बरकरार रखने तक का सफर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम क्रिकेट पर राज करने वाली टीमों में से एक है. लेकिन पिछले कुछ सालों में टीम ने बहुत उतार-चढ़ाव का सामना किया है. अब अमेजन प्राइम डॉक्यूमेंट सीरीज के जरिए ऑस्ट्रेलिया टीम के सैंडपेपर गेट से लेकर एशेज को बरकरार रखने तक का सफर दिखाया जाएगा. इस सीरीज में ड्रेसिंग रूम की कई अनदेखी फुटेज भी शामिल की गई हैं.

सैंडपेपर गेट के बाद बिखर गया थी टीम

अमेजन प्राइम पर दिखाया जाएगा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का 'सैंडपेपर गेट' से एशेज बरकरार रखने तक का सफर 1

लगभग 2 साल पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेम्परिंग के चलते पूरी दुनिया में शर्मसार होना पड़ा था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सख्त फैसला लेते हुए अपने 3 खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर एक साल और कैमरुन बेनक्राफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा था. वहीं कोच डेरेन लहमैन ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. सैंडपेपर गेट के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम बुरी तरह बिखर गई थी.

अमेजन प्राइम दिखाएगा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की जर्नी

अमेजन प्राइम पर दिखाया जाएगा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का 'सैंडपेपर गेट' से एशेज बरकरार रखने तक का सफर 2

‘cricket.com.au’ की एक रिपोर्ट की मानें तो, अमेज़न प्राइम पर स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री द टेस्ट: ए न्यू एरा फॉर ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज दिखाई जाएगी. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के सैंड पेपर गेट से लेकर एशेज की सफलता तक पूरा सफर दिखाया जाएगा.

जिसमें घरेलू सरजमीं पर भारत द्वारा टेस्ट सीरीज में मिली हार, विश्व पर में सेमीफाइनल में मिली हार और एशेज सीरीज को जीतने तक की कहानी को विस्तारपूर्वक दिखाया जाएगा. इसमें देखी अनदेखी तमाम रियल फुटेज शामिल की गई हैं.

स्मिथ-वॉर्नर ने वापस आते ही टीम को दी मजबूती

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

एक साल का अंतरराष्ट्रीय बैन झेलकर टीम में वापस लौटे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर फॉर्म में लौट चुके हैं. वॉर्नर ने आईसीसी विश्व कप 2019 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई हालांकि टीम को वहां हारकर टूर्नामेंट से विदाई लेनी पड़ी.

वहीं स्टीव स्मिथ ने एशेज सीरीज के दौरान बल्ले से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया. मेजबान इंग्लैंड के दर्शकों ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को ट्रोल करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा. इन सबके बाद भी स्मिथ ने मात्र 7 पारियों में 110.57 के औसत से 774 रन बनाए और टीम को एशेज सीरीज बरकरार रखने में मदद की.

Related posts