क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर एवं टॉम एंड्रयूज को मार्श वनडे कप के लिए किया सम्मानित 1

इस बात से संकोच नहीं किया जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया की धरती पर एक से एक महान क्रिकेट खिलाड़ियों ने जन्म लिया है. ऑस्ट्रेलिया अपने खिलाड़ियों को दुनिया भर में क्रिकेट खेलने के साथ घरेलू क्रिकेट में भी प्रोत्साहन देता है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने डेविड वार्नर एवं टॉम एंड्रयूज को मार्श वनडे कप में अच्छे प्रदर्शन के लिये सम्मानित कर इनका उत्साह बढ़ाया है. दोनों ही खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया किकेट के लिये महत्वपूर्ण हैं.

 मार्श वनडे कप में डेविड वार्नर एवं टॉम एंड्रयूज को किया गया सम्मानित

डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलिया क्रकेट ने खिलाड़ी डेविड वार्नर एवं टॉम एंड्रयूज को मार्श वनडे कप में इयर ऑफ़ द प्लेयर्स के रूप में संयुक्त रूप से सम्मानित किया है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड हर सीजन मार्श वनडे कप लीग का आयोजन करता है, जिसमें घरेलु टीमें भाग लेती हैं, हालंकि यह जो अवार्ड दिया जाता है वह अंपायर के वोट्स के आधार पर  तय किया जाता है. इस सीजन यह ख़िताब न्यू साउथ वेल्स ब्लूज के खिलाड़ी डेविड वार्नर को 3 मैच में शानदार 199 रन बनाने के लिए दिया गया है एवं तस्मानिया टीम के टॉम एंड्रयूज को भी शानदार 8 विकेट चटकाने के लिये वार्नर के साथ संयुक्त रूप से सम्मानित किया है.

पिछले सीजन यह अवार्ड उस्मान ख्वाजा एवं मार्नस लाबुशेन को मिला था

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर एवं टॉम एंड्रयूज को मार्श वनडे कप के लिए किया सम्मानित 2

50 ओवर्स के इस सिमित फॉर्मेट में पिछले सीजन ऑस्ट्रेलिया के जबरदस्त खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा एवं उभरता क्रिकेट सितारा मार्नस लाबुशेन को दिया गया था, लिस्ट ए के इस 51वे सत्र में इन दोनों खिलाड़ियों क्वीन्सलैंड टीम के लिये महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हालांकि इस लीग के फाइनल में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने क्वीन्सलैंड टीम को 4 विकेट से हराने में सफल रही. ज्ञात हो जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब मार्नस लाबुशेन ने टेस्ट मैचों में भी शानदार खेल का प्रदर्शन किया था. इस खिलाड़ी के मिलने से ऑस्ट्रेलिया टीम निश्चित तौर पर मज़बूत हुई है.

डेविड वार्नर आईपीएल में रहे हैं हिट 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर एवं टॉम एंड्रयूज को मार्श वनडे कप के लिए किया सम्मानित 3

डेविड वार्नर के आईपीएल करियर को देखा जाए तो उनका अबतक का सफ़र शानदार रहा है, वह आईपीएल की टीम सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं जिन्होंने इस टीम को 2016 के दौरान आईपीएल का ख़िताब जीताया था. यहीं नहीं वार्नर आईपीएल में पहले विदेशी खिलाड़ी हैं जो 5000 रन पूरा करने में कामयाब रहे हैं. वार्नर 146 मैच में 140 की ठोंको गति से 49 अर्धशतक के साथ 5384 रन पूरे कर चुके हैं, इसीलिए यह कहना गलत नहीं होगा वार्नर इस लीग के खतरनाक बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक सफल खिलाड़ी हैं जो इस लीग के प्रत्येक सीजन में 500+ रन स्कोर कर रहे हैं, वार्नर इस लीग में दो बार ऑरेंज कैप भी जीत चुके हैं.