एशेज सीरीज, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने घोषित किए संभावित 12 खिलाड़ी, बड़े नाम की छुट्टी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज सीरीज, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने घोषित किए संभावित 12 खिलाड़ी, बड़े नाम की छुट्टी 

एशेज सीरीज, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने घोषित किए संभावित 12 खिलाड़ी, बड़े नाम की छुट्टी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट 14 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जायेगा। पहले टेस्ट को ऑस्ट्रेलिया ने 251 रनों से अपने नाम किया था। टीम एक समय मैच में वापसी पीछे चल रही थी, लेकिन स्टीवन स्मिथ की बल्लेबाजी ने उन्हें टीम में जीत दिलाने का काम किया। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच के लिए 12 संभावित खिलाड़ी घोषित कर दिए हैं।

दो नामों को जगह

एशेज सीरीज, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने घोषित किए संभावित 12 खिलाड़ी, बड़े नाम की छुट्टी 1

पहले टेस्ट मैच से बाहर रहे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को दूसरे टेस्ट की संभावित 12 खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। इन दोनों ने पहले टेस्ट के बाद वोस्टरशायर के खिलाफ खेले गये टूर मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी।

स्टार्क ने सलामी बल्लेबाज टॉम फेल और हेजलवुड ने दूसरे सलामी बल्लेबाज जोशुआ डैल को खाता भी नहीं खेलने दिया था। स्टार्क और हेजलवुड ने एक पारी में गेंदबाजी की थी और क्रमश 2 और 3 विकेट चटकाए।

पैटिंसन को नहीं मिली जगह

एशेज सीरीज, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने घोषित किए संभावित 12 खिलाड़ी, बड़े नाम की छुट्टी 2

पहले टेस्ट मैच में खेलने वाले जेम्स पैटिंसन को दूसरे मैच की संभावित 12 खिलाड़ियों में जगह नहीं मिली है। एजबेस्टन में खेले गये उस टेस्ट की पहली पारी में उन्हें दो विकेट मिला था वहीं दूसरी पारी में 8 ओवर की गेंदबाजी में कोई विकेट नहीं मिला।

बल्लेबाजी में पहली पारी में वह भले ही खाता नहीं खोल पाए लेकिन दूसरी पारी में तेज 47 रनों की पारी खेली। 48 गेंदों की इस पारी में 2 चौके और 4 छक्के शामिल थे। इसी पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने करीब 398 का लक्ष्य देने में सफल हुई थी।

मजबूत बढ़त बनाने का मौका

एशेज सीरीज, दूसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने घोषित किए संभावित 12 खिलाड़ी, बड़े नाम की छुट्टी 3

ऑस्ट्रेलिया के पास लॉर्ड्स टेस्ट को जीतकर सीरीज में बड़ी बढत बनाने का मौका है। टीम ने 2001 के बाद इंग्लैंड में एशेज सीरीज नहीं जीती है और लॉर्ड्स टेस्ट को अपने नाम कर इस बार जीत की उम्मीद को पुख्ता कर सकते हैं।

इस प्रकार हैं संभावित 12:

टिम पेन (कप्तान / विकेटकीपर), डेविड वार्नर, कैमरन बैनक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

Related posts