ऑस्ट्रेलिया ने हमें सभी विभागों में मात दी और वो जीत के हकदार थे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

190 रनों के स्कोर के बाद भी मिली हार तो विराट कोहली ने चहल का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया जिम्मेदार 

190 रनों के स्कोर के बाद भी मिली हार तो विराट कोहली ने चहल का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया जिम्मेदार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए दो मैचों की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-0  से हरा दिया. भारतीय क्रिकेट टीम ने 2015 के बाद अपनी धरती पर पहली बार कोई सीरीज हारी है. पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की ओर से धोनी, कोहली और राहुल का बल्ला जमकर चला.

190 रनों के स्कोर के बाद भी मिली हार तो विराट कोहली ने चहल का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया जिम्मेदार 1

टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 190 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 191 रनों का लक्ष्य रखा. टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 72 रन बनाए जबकि ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने 47 रनों की पारी खेली. इसके अलावा एमएस धोनी ने भी 23 गेंदों पर 40 रनों की तूफानी पारी खेली.

मैक्सवेल के तूफ़ान में उड़ी भारतीय क्रिकेट टीम 

190 रनों के स्कोर के बाद भी मिली हार तो विराट कोहली ने चहल का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया जिम्मेदार 2

ऑस्ट्रेलिया टीम जब बल्लेबाजी करने आई तब मैक्सवेल का जादू चल गया. उन्होंने 55 गेंद में 113 रन बनाए. वो एकतरफा खेलते रहे. और भारत के हाथ से मैच निकाल ले गए.

भारतीय टीम की ओर से सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. भारतीय टीम भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव की कमी पूरी तरह खल रही थी.

हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा 

190 रनों के स्कोर के बाद भी मिली हार तो विराट कोहली ने चहल का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया जिम्मेदार 3

 

“प्रदर्शन को समझने के लिए ये बहुत छोटी श्रृंखला थी. ऑस्ट्रेलिया ने हमें सभी विभागों में मात दी और जीत हासिल करने के हकदार थे. 190 एक अच्छा स्कोर था, लेकिन ओस के कारण हम ज्यादा अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए. जैसे कि ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार पारी खेली. तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते”

“विश्व कप से पहले हम प्रयोग करना चाहते हैं लेकिन मैच जीतना भी महत्वपूर्ण है.  हम हर खिलाड़ी को कुछ मैच का समय देना चाहते थे. हमे देखना है कि वे कैसे दबाव में प्रदर्शन करते हैं, वनडे श्रृंखला आ रही है और हम अधिक से अधिक खिलाड़ियों को मौका देंगे”

190 रनों के स्कोर के बाद भी मिली हार तो विराट कोहली ने चहल का बचाव करते हुए इन्हें ठहराया जिम्मेदार 4

कंगारू टीम ने भारत को विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में 3 विकेट से शिकस्त दी थी. इसके बाद अब मेहमान टीम ने बेंगलुरु में खेले गए निर्णायक टी-20 मैच में भारत को 7 विकेट से हरा कर टी-20 सीरीज जीती है.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts