ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका दौरा किया रद्द, इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान 1

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बिच इसी महीने 3 मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका न जाने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले की वजह से सीधा फायदा न्यूजीलैंड की टीम को हुआ है और वो टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर न जाने की वजह से टीम को काफी नुकसान हुआ है। और वो टेस्ट चैम्पियनशिप से लगभग बाहर हो चुकी है, लेकिन इसका फायदा न्यूजीलैंड की टीम ने उठाया। साउथ अफ्रीका में फरवरी और मार्च के बीच दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी थी जिसे ऑस्ट्रेलिया के पीछे हटने की वजह से नहीं खेला जा सकेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कही ये बात

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

साउथ अफ्रीका दौरा रद्द करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले देखकर ये सीरीज रद्द करने का फैसला किया है।  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम अध्यक्ष निक हॉक्ले ने कहा,

“यह साफ हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया से साउथ अफ्रीका की यात्रा मौजूदा स्थिति में खिलाड़ियों, स्पोर्ट स्टाफ और समुदाय के स्वास्थ और सुरक्षा की दृष्टि से बेहत खतरनाक है।”

इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के ट्विटर पेज पर एक आधिकारिक संदेश जारी किया है। इसमें लिखा गया है कि

“आज हमने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बात की जानकारी दे दी है कि इस समय कोरोना वायरस से फैली महामारी की वजह से हमारे सामने इस दौरे के स्थगित करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।”

इंग्लैंड को भी हुआ नुकसान

ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका दौरा किया रद्द, इंग्लैंड को हुआ भारी नुकसान 2

टेस्ट चैम्पियनशीप में न्यूजीलैंड की टीम के पहुंचने के बाद से ऑस्ट्रेलिया की टीम तो लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है और ऐसे में अगर 4 मैचो की टेस्ट सीरीज में से टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ अगर 2 मैच जीत जाती है तो वो फाइनल में जगह बना लेगी और इस तरह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ ही बाकी के बचे देश इस रेस से बाहर हो जायेंगे।