न्यूजीलैंड को हराने के लिए ये पांच चीजें आँस्ट्रेलिया को करनी होगी

SAGAR MHATRE / 29 March 2015

सब कुछ तैयार है, मेलबर्न तैयार है, पुरा क्रिकेट विश्व तैयार है, इस महा मुकाबले के लिए। पिछली बार कि तरह इस बार भी दोनो घरेलू टीमें फाइनल मे पहुंची है। और दोनो टीमो ने शानदार खेल दिखाया है इस विश्व कप मे।

इस मैच मे कोई भी खिलाडी ये मैच हारना नहीं चाहेगा, और पुरे जोश के साथ खेलेंगे सब, तो अब हम दिखा रहें है, कि अगर आँस्ट्रेलिया को चँपिंयन बनना है, तो उन्हें क्या करना होगा।

1: किसी एक सलामी बल्लेबाज को अंत तक खेलना होगा

आज के टाईम मे कोई ओपनर अंत तक खेला तो उनकी टीम को काफी फायदा होता है, और यही काम आँस्ट्रेलिया के किसी एक औपनर को करना होगा। अगर कोई एक अंत तक खेला तो दुसरे खिलाडी अपना आक्रमक खेल दिखा सकते है।

2: हेजलवूड के गेंदबाजी के समय आक्रमक फिल्ड लगाना

हेजलवूड ने इस विश्व कप मे शानदार खेल किया है, और उनकी गेंदबाजी एकदम मँग्रा कि तरह है। अगर न्यूजीलैंड के ओपनर को रोखना है, तो हँझेलवूड के लिए आक्रमक फिल्ड लगानी होगी।

3: क्लार्क को बल्ले से कमाल दिखाना होगा

क्लार्क ने इस विश्व कप मे शानदार कप्तानी कि है, लेकिन वे बल्ले से नाकाम रहे है, अगर आँस्ट्रेलिया को कमाल दिखाना है तो क्लार्क को कमाल करना हि होगा, जैसे धोनी ने 2011 विश्व कप मे भारत के लिए किया था।

4: ग्रुप मैच मे न्यूजीलैंड के खिलाफ हार से सिख लेनी होगी

ग्रुप मैच मे कंगारूओ को किवीज से हार झेलनी पडी है, लेकिन उस मैच मे जीस तरह कंगारूओ फाईट की उसे एक बार फिर दोहराना होगा, और उसी जोश से खेलना होगा।

5: मैकुलममैकुलम को जल्दी आऊट करना होगा

जीस तरह से मैकुलम ने इस विश्व कप मे बल्लेबाजी कि है, उसे देखते हुऐ कंगारूओ को सबसे पहले मैकुलम को रोखना होगा। और एमसीजी के बडे ग्राऊंड पे मैकुलम को कंगारुओ ने रोका तो उनकी जीत आसान होगी।

Related Topics