AUSvsIND, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस बड़ी गलती के कारण 51 रनों से हारी भारत, सीरीज गंवाया 1
SYDNEY, AUSTRALIA - NOVEMBER 29: Pat Cummins of Australia celebrates with his team after taking the wicket of Mayank Agarwal of India during game two of the One Day International series between Australia and India at Sydney Cricket Ground on November 29, 2020 in Sydney, Australia. (Photo by Mark Kolbe - CA/Cricket Australia via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच सिडनी के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर से कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत को 51 रनों से हरा दिया और लगातार दूसरी जीत के साथ सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है।

दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की जीत

सिडनी में ही खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बहुत ही आसानी के साथ 66 रनों से हरा दिया था। जिसके बाद इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने उसी अंदाज में अपने खेल को आगे बढ़ाया। जैसा पिछले मैच का अंत किया था।

AUSvsIND, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस बड़ी गलती के कारण 51 रनों से हारी भारत, सीरीज गंवाया 2

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने यहां पर जोरदार फॉर्म दर्शायी। भारतीय गेंदबाजों को उन्होंने कोई मौका नहीं दिया तो इसके बाद गेंदबाजों ने भी सधी हुई गेंदबाजी करके भारतीय टीम को इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने से रोक दिया और लगातार दूसरी जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

ऑस्ट्रेलिया ने फिर से खड़ा किया 389 का विशाल स्कोर

दूसरे वनडे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरोन फिंच और डेविड वार्नर सलामी बल्लेबाजों के रूप में आए और एक बार फिर से दोनों बल्लेबाजों ने बहुत ही जबरदस्त शुरुआत दिलायी। वार्नर जहां शुरू से अटैकिंग दिखे तो वहीं फिंच ने संभलकर बल्लेबाजी की।

AUSvsIND, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस बड़ी गलती के कारण 51 रनों से हारी भारत, सीरीज गंवाया 3

भारत के गेंदबाजों की धज्जिया उड़ाते हुए पहले विकेट के लिए 23वें ओवर तक ही 142 रन जोड़ डाले। इस स्कोर पर आरोन फिंच 60 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। इसके बाद स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी करने पहुंचे। स्मिथ ने तो इस मैच में पिछले मैच की फॉर्म को ही जारी रखा और आते ही जबरदस्त शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। वैसे कुछ ही देर में डेविड वार्नर 83 रन बनाकर रन आउट हो गए लेकिन स्मिथ ने अपना खेल जारी रखा।

AUSvsIND, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस बड़ी गलती के कारण 51 रनों से हारी भारत, सीरीज गंवाया 4

स्टीवन स्मिथ ने अपना पचासा पूरा करने के बाद तो धमाकेदार रूख अख्तियार कर लिया और लगातार बड़े शॉट्स लगाए। देखते ही देखते लाबुशाने के साथ मिलकर स्मिथ ने बड़े स्कोर की नींव को मजबूत कर लिया। स्मिथ ने 62 गेंद पर फिर से शतक जड़ दिया। लेकिन इसके कुछ देर बाद 104 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद मैक्सवेल आए और अपने नाम के अनुरूप ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। लाबुशाने ने 61 गेंद 70 रन और मैक्सवेल के 29 गेंद में 63 रन की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 389 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया।

भारत की कोशिश रह गई अधूरी, बना सकी 338

ऑस्ट्रेलिया ने एक बार फिर से पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी शानदार रही। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। इसके बाद शिखर धवन 23 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली बल्लेबाजी करने पहुंचे।

AUSvsIND, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस बड़ी गलती के कारण 51 रनों से हारी भारत, सीरीज गंवाया 5

लेकिन कुछ ही देर के बाद मयंक अग्रवाल भी टीम के 60 रन के स्कोर पर 28 रन बनाकर चलते बने। यहां से विराट कोहली को श्रेयस अय्यर का साथ मिला। दोनों ही बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी की। मौका मिलने पर दोनों ने चौका जड़ने में ढिलाई नहीं की।  तीसरे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी होने के बाद अय्यर 38 रन बनाकर हेनरिक्स का शिकार बने। श्रेयस के आउट होने के बाद केएल राहुल बल्लेबाजी करने पहुंचे।

AUSvsIND, MATCH REPORT: विराट कोहली की इस बड़ी गलती के कारण 51 रनों से हारी भारत, सीरीज गंवाया 6

इन दोनों ही बल्लेबाजों ने आसानी के साथ पारी को आगे बढ़ाया। राहुल और कोहली के बीच बढ़िया साझेदारी हो रही थी, तभी पारी के 35वें ओवर में हेनरिक्स ने चमत्कारिक कैच करते हुए विराट कोहली की पारी को 89 रन पर रोक लिया और भारत को बड़ा झटका दिया। पिछले मैच में बढ़िया फॉर्म दिखाने वाले हार्दिक पंड्या इसके बाद बल्लेबाजी करने पहुंचे।

केएल राहुल ने दूसरे छोर से तेज गति पकड़ी और शानदार पारी खेली। राहुल ने 76 रन की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए रवीन्द्र जडेजा ने जान फूंक दी और तेज पारी खेली। इसके तुरंत बाद हार्दिक पंड्या को भी कमिंस ने चलता कर भारत की उम्मीदें खत्म कर दी। भारत आखिर में निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 338 रन बना सकी और मैच को 51 रनों से गंवा दिया।