AUSvsIND: तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, टीम में किये बड़े बदलाव 1
SYDNEY, AUSTRALIA - NOVEMBER 27: Virat Kohli of India and Aaron Finch of Australia toss a coin ahead of game one of the One Day International series between Australia and India at Sydney Cricket Ground on November 27, 2020 in Sydney, Australia. (Photo by Cameron Spencer - CA/Cricket Australia via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही  तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच आज खेला जाएगा। बुधवार को खेले जाने वाला ये मैच सिडनी से बाहर निकलकर कैनबरा में खेला जाना है। इस वनडे सीरीज के सिडनी में खेले गए पहले दोनों ही मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरा वनडे मैच

कैनबरा के मानुका ओवल में खेले जाने वाले इस मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम की नजरें पूरी तरह से सीरीज में क्लीन स्वीप पर है, जिन्होंने पहले दो वनडे मैचों में कमाल का प्रदर्शन करते हुए आसान जीत हासिल की है। तो वहीं भारतीय टीम सम्मान के साथ लय हासिल करना चाहेगी।

AUSvsIND: तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, टीम में किये बड़े बदलाव 2

सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन और दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 51 रन से जीत हासिल की थी। जिससे ऑस्ट्रेलिया की टीम आत्मविश्वास से लबरेज हैं, दूसरी तरफ भारतीय टीम लगातार दो हार से बैकफुट पर दिख रही है।

भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

इस वनडे सीरीज के तीसरे मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद फिर से बल्लेबाजी करने का ही फैसला किया है। पहले दोनों ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी बड़े स्कोर किए थे।

AUSvsIND: तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, टीम में किये बड़े बदलाव 3

ऑस्ट्रेलिया की टीम में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर चोटिल होने के बाद बाहर हैं। उन्होंने वार्नर की जगह इस मैच में कैमरून को मौका दिया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने दो बदलाव और भी किए। भारतीय टीम में भी कुछ बदलाव हुए।

कैनबरा में होती है रनों की बारिश

सिडनी में खेले गए पहले दोनों ही वनडे मैच में रनों का सैलाब दिखा था। जहां दोनों ही टीमों ने दोनों ही मैचों में 300 से ज्यादा के स्कोर किए थे। इसी तरह से कैनबरा में भी रन की काफी उम्मीदें हैं। कैनबरा ऑस्ट्रेलिया की रनों से भरपूर पिच मानी जाती है।

ये सीरीज अब तक तो बल्लेबाजों के लिए काफी कारगर साबित हुई है। इसी तरह से कैनबरा में भी उम्मीदें हैं। मौसम की बात करें तो मौसम पूरी तरह से साफ और थोड़ा गर्म भी दिख रहा है। जहां अधिकमतम 26 डिग्री सेल्शियस रहने की पूरी संभावना है।

तीसरे वनडे मैच में दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया-  आरोन फिंच(कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, मोइसेस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी(विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एडम जाम्पा, जोश हेजलवुड

भारत- विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवीन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव