अगर नाथन लियोन ना करते है छोटी सी चूक तो ऑस्ट्रेलिया होता सीरीज में 2-0 से आगे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ASHES 2019- नाथन लियोन की इस छोटी सी चूक ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छिन ली जीत 

ASHES 2019- नाथन लियोन की इस छोटी सी चूक ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छिन ली जीत

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीत कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। हेडिंग्ले में खेले गए 5 मैचों की एशेज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच किसी चमत्कार से कम नहीं रहा जहां इंग्लैंड ने रोमांच की पराकाष्ठा के बीच कंगारू टीम को 1 विकेट से हराया।

बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया को अकेले दम पर हराया

एशेज सीरीज के रोमांचक इतिहास की तरह ही इस मैच में रोमांच ने अपनी सारी हदें पार कर दी। जिसमें आखिरी बल्लेबाज जैक लिच के साथ मिलकर बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड को रोमांचक जीत दिलायी।

ASHES 2019- नाथन लियोन की इस छोटी सी चूक ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छिन ली जीत 1

इस मैच को क्रिकेट इतिहास के सबसे रोमांचक में से एक माना जा सकता है जहां एक समय तो ऑस्ट्रेलिया की निश्चित जीत नजर आ ही थी लेकिन बेन स्टोक्स ने जैक लिच के साथ मिलकर आखिरी विकेट के रूप में 76 रन जोड़कर इंग्लिश टीम को इस सीरीज में वापसी का मौका दिया है।

ऑस्ट्रेलिया की मानी जा रही थी निश्चित जीत

इसमें कोई दो राय नहीं है कि बेन स्टोक्स इस मैच में इंग्लिश टीम के नायक बने जिन्होंने अनहोनी को होनी कर दिया। और ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से जीत को छिनकर इंग्लैंड को चमत्कारिक जीत दिलायी।

ASHES 2019- नाथन लियोन की इस छोटी सी चूक ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छिन ली जीत 2

इस एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम अलग ही लय में नजर आ रही थी जिसने पहले टेस्ट मैच में तो इंग्लिश टीम को करारी हार दी और इसके बाद भले ही दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम की निश्चित जीत मानी जा रही थी।

नाथन लियोन की यह गलती अंत में पड़ी भारी

एक समय इंग्लैंड ने 359 रनों के लक्ष्य के सामने 386 रन पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद बेन स्टोक्स ने जैक लिच के साथ मिलकर मैच का रूख पूरी तरह से इंग्लैंड टीम की तरफ मोड़ दिया। लेकिन जब इंग्लैंड जीत से महज 2 रन दूर था, तो ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर से जीत का मौका मिला था।

ASHES 2019- नाथन लियोन की इस छोटी सी चूक ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छिन ली जीत 3

जीत से 2 रन दूर थे तभी पारी का 124वां ओवर नाथन लियोन डाल रहे थे। इस ओवर में बेन स्टोक्स ने एक शॉट को सही कनेक्ट नहीं कर पाए और स्लिप की दिखा में खेल बैठे जहां फील्डर मौजूद था और वहीं जैक लिच रन लेने के लिए दूसरे छोर से आधी पिच पर आ पहुंचे, फील्डर ने आसानी से नाथन लियोन को गेंद थमाई तब लिच करीब 4 कदम दूर थे।

ASHES 2019- नाथन लियोन की इस छोटी सी चूक ने ऑस्ट्रेलिया के मुंह से छिन ली जीत 4

लेकिन नाथन लियोन इस गेंद को अपने हाथ में कलेक्ट नहीं कर सके और जैक लिच को आसान रन आउट करने चूक गए। अगर लियोन गेंद को कनेक्ट करके रन आउट कर देते तो यहां ऑस्ट्रेलिया 1 रन से जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 से आगे हो जाता, लेकिन लियोन की गलती ने टीम की नैया डूबा दी।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts