ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम पर इस कारण लगा जुर्माना 1

बीते शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और भारत की क्रिकेट टीम के बीच वनडे मैच खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी की थी. इस मैच में टीम इंडिया को 66 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. जिससे आईसीसी ने अपना गुस्सा इस अंदाज में जाहिर किया की टीम के खिलाडियो को अपनी जेब ढीली करनी पड़ गयी.

ऑस्ट्रेलिया से मैच हारना पड़ा महंगा आईसीसी लगाया जुर्माना

After losing to Sri Lanka now Team India will have to win vs South Africa in ICC Champions Trophy

सिडनी में खेले गये  वनडे मैच में टीम इंडिया को मैच हारना मंहगा पड़ गया. 66 रनो की करारी हार के बाद आईसीसी ने टीम इंडिया के खिलाफ पाने तेवर कड़े कर लिये है. आईसीसी ने टीम इंडिया के इस हार को आड़े हाथो लेते हुए टीम इंडिया पर जुर्माना लगा दिया है. टीम इंडिया को 50 ओवर पूरे करने के लिए चार घंटे 6 मिनट का समय लगा जहाँ टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के सामने हर का सामना करना पड़ गया.

आईसीसी ने जुर्माना लगा टीम इंडिया की कर दी जेब ढीली

australia win 1st odi at sydney know 5 reasons why team india lost | Navbharat Times Photogallery

आईसीसी ने टीम इंडिया पर कड़ी कार्यवाही करते हुए टीम के खिलाडियो पर मैच की फीस का 20 प्रतिशत का जुर्माना लगा दिया है. यह जुर्माना आईसीसी के मैच रेफरी डेविड बून के द्वारा लगाया गया है. आईसीसी ने शनिवार को जारी किये गए अपने बयान में कहा की,

“आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

बता दे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी गलती मानते हुये जुर्माना कबूल कर लिया है. इसलिए इस कार्यवाही के लिए अनावश्यक सुनवाई की जरुरत नही पड़ी. इससे पहले चौथे और पांचवें टी-20 मैच में भी आईसीसी द्वारा लगाये जुर्माने का सामना टीम इंडिया को करना पड़ा था.”

भारतीय गेंदबाजो ने ज्यादा समय में ख़त्म किया ओवर

भारत vs ऑस्ट्रेलिया: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया पर दोहरी मार, स्लो ओवर रेट के लिए प्लेयर्स की 20-20% मैच फीस कटेगी | हिंदी-न्यूज़

सिडनी के मैदान में खेले गये वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजो ने ओवर ख़त्म करने में जरुरत से ज्यादा समय ले लिया. पांच गेंदबाज और दो स्पिनर के साथ उतरी थी टीम इंडिया सिडनी के मैदान में. फिर भी टीम इंडिया ने चार घंटे 6 मिनट लगा दिए ओवर पूरे करने में. बता दे की टीम इंडिया निर्धारित समय सीमा में चार ओवर कम फेक पाई.