न्यूजीलैंड, इंग्लैंड की ना के बाद 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जायेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, पीसीबी ने जारी किया शेड्यूल 1

टी 20 वर्ल्ड  कप 2021 (T 20 World Cup 2021)  पाकिस्तान (Pakistan) के लिए काफी लकी साबित हो रहा है. एक तरफ युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी टीम विजय रथ पर सवार होकर बिना मैच हारे सेमीफाइनल में पहुंची है. इसी बीच पीसीबी (PCB) के हाथों एक और बड़ी खुशखबरी हाथ लगी है. जिससे पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस क्रिकेट स्टेडियम में जा कर इंटरनेशनल मैच का आनंद ले सकेंगे.

न्यूजीलैंड-इंग्लैंड ने खेलने से कर दिया था मना

न्यूजीलैंड, इंग्लैंड की ना के बाद 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जायेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, पीसीबी ने जारी किया शेड्यूल 2

टी 20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान (Pakistan) और न्यूजीलैंड (Newzeland) के बीच टेस्ट सीरीज आखिरी दिन सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया गया था. न्यूजीलैंड टीम के इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी इंग्लैंड टीम का दौरा रद्द कर दिया. दो देशों के दौरे रद्द होने से पीसीबी खुल कर दोनों देशों की शिकायत आईसीसी (ICC) में करने की धमकी तक दे डाली थी. वहीं, पाकिस्तान के मंत्रियों और पूर्व खिलाड़ियों ने इसके लिए बीसीसीआई को जिम्मेदार मानते हुए ठिकरा फोड़ा था. लेकिन अब पीसीबी के अच्छे दिन आने वाले हैं. अगले साल मार्च में एक विदेशी टीम दौरे पर आने वाली है, इसके लिए पीसीबी ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है.

अगले साल पाकिस्तान जायेगी ऑस्ट्रेलिया

https://www.instagram.com/p/CWAey4xNrBb/?utm_source=ig_web_copy_link

अगले साल पाकिस्तान के दौरे पर 24 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम जा रही है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था. इस दौरे के संदर्भ में क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मार्च 2022 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे का पूरा शेड्यूल जारी किया है. ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरे पर आना पीसीबी के लिए संजीवनी मिलने के समान है क्यूंकि क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड टीम सिक्योरिटी थ्रेट का हवाला देकर टेस्ट शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही मान कर वापस स्वदेश लौट गई थी. वहीं, इंग्लैंड ने दौरे पर आने से मना कर दिया था ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान का दौरा करने से पीसीबी ने राहत की सांस ली है.

3 टेस्ट, 3 वन डे और 1 टी 20 मैच का है सीरीज

https://www.instagram.com/p/CWAeP11tBMK/?utm_source=ig_web_copy_link

पीसीबी ने दौरे का शेड्यूल जारी करते हुए बताया है कि तीन टेस्ट, तीन वनडे इंटरनैशनल और एक टी20 इंटरनैशनल मैच खेले जायेंगे. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 3 से 7 मार्च के बीच कराची में खेला जायेगा जबकि दूसरा 12 से 16 मार्च रावलपिंडी में जबकि तीसरा और आखिरी टेस्ट 21 से 25 मार्च लाहौर में खेला जाएगा. वहीं, तीन वनडे इंटरनैशनल मैच क्रमशः  29 मार्च, 31 मार्च, 2 अप्रैल को लाहौर इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाेयगा. इसके अलावा एक मात्र  टी20 मैच 5 अप्रैल को लाहौर में खेला जाएगा. खास बात यह है कि तीन मैचों की टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जबकि तीन वनडे इंटरनैशनल सीरीज आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे.

19 replies on “न्यूजीलैंड, इंग्लैंड की ना के बाद 24 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जायेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, पीसीबी ने जारी किया शेड्यूल”

  1. Pingback: ABCD 1
  2. Pingback: UAE Web designer
  3. Pingback: birutoto rtp slot
  4. Pingback: qqmegawin77
  5. Pingback: e-paspor online
  6. Pingback: rush skirts

Comments are closed.