द हंड्रेड टूर्नामेंट को बीच में छोड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

द हंड्रेड टूर्नामेंट को बीच में छोड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, ये है वजह 

द हंड्रेड टूर्नामेंट को बीच में छोड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, ये है वजह
Image by: cricket australia

ऑस्ट्रेलिया की टीम अगस्त में जिम्बाब्वे का दौरा कर सकती है। वहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने की बात हो रही है। अभी तक इसका आधिकारी ऐलान नहीं हुआ है लेकिन दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के बीच इसे लेकर बात हो रही है। उससे पहले जुलाई में कंगारू टीम इंग्लैंड का दौरा भी करने वाली है।

अगस्त में ही द हंड्रेड

द हंड्रेड टूर्नामेंट को बीच में छोड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, ये है वजह 1

इंग्लैंड का नया क्रिकेट टूर्नामेंट द हंड्रेड जुलाई-अगस्त में ही खेला जाएगा। इसकी शुरुआत 17 जुलाई से होने वाली है वहीं फाइनल 15 अगस्त को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 100-100 गेंदों की ही पारी होगी।

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेलने वाले है। टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को $236,000 की सबसे बड़ी बोली लगाकर सदर्न ब्रेव ने खरीदा था। उसके अलावा कप्तान आरोन फिंच और स्टीवन स्मिथ जैसी खिलाड़ी भी हंड्रेड खेलने वाले हैं।

बीच में छोड़ना पड़ेगा टूर्नामेंट

द हंड्रेड टूर्नामेंट को बीच में छोड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, ये है वजह 2

अगर ऑस्ट्रेलिया का जिम्बाब्वे दौरा होता है तो कंगारू खिलाड़ी द हंड्रेड के अंतिम मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नियम के मुताबिक खिलाड़ियों को इंटरनेशनल मैच के लिए उपलब्ध होना ही पड़ेगा।

सीए के ऑपरेशन हेड पीटर रोच ने 5 अगस्त को राज्य क्रिकेट संगठनों और खिलाड़ी के मैनेजरों को एक ईमेल भेजा था। जिसमें कहा गया कि द हंड्रेड में “सामान्य रूप से … फिटनेस और खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए जरूरत नहीं होगी तभी खेलने की अनुमति है।”

तारीख बदलने की मांग कर सकते हैं

द हंड्रेड टूर्नामेंट को बीच में छोड़ सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, ये है वजह 3

डेविड वॉर्नर के एजेंट जेम्स इरस्किन ने इस वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि खिलाड़ी द हंड्रेड में शेड्यूल टकराने के बाद उसमें बदलाव की मांग कर सकते हैं। उन्होंने सिडनी मॉर्निग हेराल्ड से कहा

“उस समय कोई क्रिकेट नहीं था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मूल रूप से हंड्रेड के खिलाफ पूर्वव्यापी अनुसूची नहीं कर सकता है। बहुत से आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जिन्होंने हंड्रेड के लिए कमिटमेंट किया है। मेरा मन कह रहा है कि खिलाड़ी तारीखें बदलने को कहेंगे।”

Related posts