पाकिस्तान से जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में आगे गया ऑस्ट्रेलिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप: ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल 

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप: ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल

गाबा के बाद अब एडिलेड में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हरा दिया है. इन दोनों मैच में ही ऑस्ट्रेलिया ने पारी के अंतर से जीत दर्ज की है. दूसरे मैच में उन्होंने पारी और 48 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रैंकिंग में अपना स्थान और मजबूत कर लिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान को आसानी से हराया

डेविड वॉर्नर

एडिलेड टेस्ट मैच में डेविड वार्नर के तिहरा शतक और मार्नस लाबूशेन के शतक के दम पर पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बड़ा स्कोर बनाया. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मिचेल स्टार्क ने 6 विकेट जबकि दूसरी पारी में ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 5 विकेट अपने नाम की.

जिसके कारण उनकी टीम ने मैच में पारी और 48 रनों से जीत दर्ज की. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में बाबर आजम 97 रनों पर आउट हो गये थे. लेकिन गेंदबाज यासिर शाह ने शानदार शतक जादा था. दूसरी पारी में हार से बचाने के लिए शान मसूद और असद शफीक ने अर्द्धशतक लगा कर कोशिश की थी.

दूसरे नंबर पर रैंकिंग में मजबूत हो गयी है ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप: ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल 1

इस आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम अब दूसरे स्थान पर बनी हुई है. एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास 56 अंक थे. अब इस सीरीज में दोनों मैच जीतकर 176 अंक हो गये हैं. पहले नंबर पर मौजूद भारतीय टीम के पास 360 अंक मौजूद हैं.

जो साफ़ बताते हैं की इस रैंकिंग में भारतीय टीम की बादशाहत बरकरार है. तीसरे नंबर पर रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम है जिसके पास 60 अंक मौजूद हैं. जबकि चौथे स्थान पर श्रीलंका मौजूद हैं. जिसके पास भी 60 अंक ही है.इंग्लैंड की टीम नंबर 5 पर बनी हुई है.

यहाँ देखें आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट्स टेबल

क्रमटीममैचजीतहारटाईड्रॉअंक
1भारत77000360
2ऑस्ट्रेलिया74201176
3न्यूजीलैंड2110060
4श्रीलंका2110060
5इंग्लैंड5220156
6वेस्टइंडीज202000
7पाकिस्तान202000
8बांग्लादेश202000
9दक्षिण अफ्रीका303000

आगे हो सकते हैं इस टेबल में बड़े बदलाव

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

अब पाकिस्तान की टीम को 2 मैच अपने घर पर श्रीलंका के खिलाफ खेलने हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम भी अपने घर में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज खेलेगी. जहाँ पर जीत दर्ज करके दोनों टीमें पॉइंट्स टेबल में अपना स्थान बचाने का पूरा प्रयास करेंगी.

Related posts