टी-20 रैंकिंग में कंगारू जीत के बाद भी पाकिस्तान से रह गए पीछे, देखें आकड़े

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कन्फ्यूजन खत्म यह देश बना रहेगा आईसीसी टी-20 की नम्बर 1 टीम, जाने किस स्थान पर है भारत 

कन्फ्यूजन खत्म यह देश बना रहेगा आईसीसी टी-20 की नम्बर 1 टीम, जाने किस स्थान पर है भारत
Members of Indian cricket team pose with the winners trophy after their win over Sri Lanka in their fifth and last one-day international cricket match in Colombo, Sri Lanka, Sunday, Sept. 3, 2017. Indian won the match by six wickets. (AP Photo/Eranga Jayawardena)

मैदान में जीत के साथ ही हर टीम को यह भी ख़ासा ध्यान देना पड़ता है, कि कितने अंकों से मैच जीते की उनकी रैंकिंग में अंतर आ जाये. हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला गया तो यह खबर चर्चा ने आ गई कि अब टी-20 रैंकिग में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर आ गई है. इस खबर के सुर्ख़ियों में आने के बाद सभी टीमों में हलचल सी मच गई है और ऐसा कहा जाने लगा था, कि पकिस्तान अब एक नंबर से लुढ़क कर दूसरे स्थान पर आ गई है.

कन्फ्यूजन खत्म यह देश बना रहेगा आईसीसी टी-20 की नम्बर 1 टीम, जाने किस स्थान पर है भारत 1


Australia remains on 2nd position on T-20 ranking

तो वहीं अब आईसीसी ने इस खबर को बढ़ता देख तुरंत इस पर एक ख़ास घोषणा की और यह साफ़ कर दिया कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी अपने स्थान पर बनी हुई है.

दरअसल हाल ही में ऑकलैंड में खेले गए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर कंगारू दूसरे स्थान पर ही बना हुआ है. दरअसल मामला कुछ कि हाल ही में आईसीसी के प्रवक्ता ने यह ऐलान करते हुए कहा था, कि अगर ऑस्ट्रेलिया जीत जाती है, तो वह पाकिस्तान को पछाड़ कर टी-20 रैंकिंग में नंबर वन पर आ जाएगी. लेकिन इस बात से आईसीसी ने स्पष्ट कर दिया है कि न्यूजीलैंड से जीतने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर ही बना हुआ है. अब आप सोंच रहे होंगे कि आखिर ऐसा कैसा हो गया.

Australia remains on 2nd position on T-20 ranking

तो हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरिज को जीत तो लिया है लेकिन दोनों टीमों के अंकों में ज्यादा अंतर नहीं है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान 126 अंकों पर ही बने हुए हैं. साथ ही अंकों की गणना के हिसाब से पाकिस्तान ने कुछ दसंलव अंकों से आगे है. पकिस्तान के 126.84 और ऑस्ट्रेलिया के 126.65 हैं, तो इन अंको से तो आपको सब क्लियर हो ही रहा होगा. साथ ही अब आईसीसी ने सभी कन्फ्यूजन क्लियर करते हुए इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि जीत के बीद भी ऑस्ट्रेलिया टी-20 रैंकिंग में पकिस्तान से आगे नहीं निकल पाया है.

Australia remains on 2nd position on T-20 ranking

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने त्रिकोणीय मैचों की सीरिज उस वक्त शरू की थी जब वह 7वें स्थान पर थे. लेकिन कंगारुओं ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए दूसरे स्थान पर आ गई है और बस कुछ दशमलव अंको के हिसाब से पाकिस्तान से पीछे है. अगर ऐसे ही कंगारुओं का प्रदर्शन जारी रहा तो जल्द ही वह पाकिस्तानियों को पछाड़ दुनिया की टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर आ जाएंगे.

Australia remains on 2nd position on T-20 ranking

ऊपर दी गई इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कौन सी नंबर वन पर है और कौन सी दूसरे, तीसरे और चौथे, सभी 7 टीमें इसमें अंक दिए हुए हैं.

Related posts

Leave a Reply