एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, इस महान खिलाड़ी के साथ किया रनिंग सेशन | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, इस महान खिलाड़ी के साथ किया रनिंग सेशन 

एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, इस महान खिलाड़ी के साथ किया रनिंग सेशन
BRISBANE, AUSTRALIA - NOVEMBER 19: (L-R) Jackson Bird, Tim Paine, Shaun Marsh, Peter Handscomb and Cameron Bancroft attend the Brisbane Bupa Family Day on November 19, 2017 in Brisbane, Australia. (Photo by Jono Searle/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 23 तारीख से एशेज सीरीज की शुरू हो रही है. इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी तैयारियों में किसी भी तरह की कोई भी कमी नही छोडनी चाहती हैं. इसी वजह से ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने महान धावक उसैन बोल्ट के साथ तैयारी की. इस दौरान ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने विकेट के बीच अपनी दौड़ को लेकर काफी ज्यादा अभ्यास किया.

विकेट के बीच अपनी दौड़ को लेकर किया सेशन 

एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, इस महान खिलाड़ी के साथ किया रनिंग सेशन 1

ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज सीरीज से पहले किसी भी तरह की कोई भी कमी नही छोड़ना नही चाहते हैं. इसी वजह से विकेट के बीच अपनी दौड़ के लिए ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने बोल्ट के साथ सेशन किया. इस दौरान उन्होंने अपनी शुरुआत और रुकने को लेकर बात की.

वो अपनी रफ़्तार बढ़ा सकते हैं 

एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, इस महान खिलाड़ी के साथ किया रनिंग सेशन 2

ऑस्ट्रेलिया के न्यूपेपर हेराल्ड सन से बात करते हुए बोल्ट ने कहा कि, “क्रिकेट में खिलाड़ी इतने ज्यादा तेज़ नही होते हैं. लेकिन एक चीज़ मैंने क्रिकेट में नोटिस की है कि वो अच्छी तरह से शुरुआत नही कर पाते हैं, जिससे वो उतनी तेज़ नही भाग पाते हैं. वो काफी धीरे शुरुआत करते है, मुझे उम्मीद है सही तरीके से शुरुआत करने पर उनको जरुर मदद मिलेगी.”

हम उनके साथ जीतना चाहते है 

एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने उठाया बड़ा कदम, इस महान खिलाड़ी के साथ किया रनिंग सेशन 3

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों को बोल्ट के होने का फायदा मिलेगा. उनके टीम में होने से टीम के रनिंग बिटवीन विकेट्स में काफी ज्यादा सुधार हो सकता हैं.

वही ऑस्ट्रेलिया के स्टार बलेल्बाज़ पीटर हैंड्सकम्ब ने इस पर बात करते हुए बताया कि,” उन्हें होने से क्रीज़ से बाहर आ कर भागना और कैसे खुद को क्रीज़ पर तेज़ करना है, इस पर कैफ काफी ज्यादा मदद मिल रही हैं. वो हमे पिच पर तेज़ होने के लिए कुछ टिप्स दे रहे हैं. वो हमसे लगातार अच्छा हो कर वो हमे लगातार सिखाने की कोशिश कर रहे हैं.” 

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि,” उन्होंने हमे क्रीज़ पर दौड़ते समय कुछ टिप्स दिए है. जिससे हमे काफी ज्यादा मदद मिल रही हैं. उन्होंने बताया कि शुरुआत के कुछ कदम अगर सही से पड़ते है तो आप तेज़ी के साथ दौड़ सकते है.” 

वही टेस्ट सीरीज को लेकर बात कर करते हूँ उन्होंने कहा कि, “ये सच है वो दुनिया के सबसे तेज़ इंसान है,ऐसे में अगर हम उनके साथ टाइटल जीत पाते है तो बेहद अच्छा रहेगा.” 

Related posts

Leave a Reply