ऑस्ट्रेलिया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने हाल ही में इस बात की पुष्टि की थी कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम सितंबर में इंग्लैंड दौरे के लिए आएगी। इसी क्रम में अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने भी 21 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है और टीम की कमान आरोन फिंच के हाथ में सौंपी है। बता दें, दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3-3 मैचों की वनडे व टी20 आई सीरीज खेली जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया ने किया 21 सदस्यीय टीम का ऐलान

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बीते शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल जारी कर दिया था और अब ऑस्ट्रेलिया ने 3-3 मैचों की वनडे व टी20 आई सीरीज के लिए अपनी टीमों का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में सभी बड़े नाम देखने को मिल रहे हैं। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की भी वापसी हो रही है। तो वहीं मार्नस लाबुशेन भी टीम की बल्लेबाजी इकाई को मजबूती देते नजर आ रहे हैं।

इन 21 खिलाड़ियों को मिली जगह: आरोन फिंच(कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस(उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, नाथन ल्योन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिली मेरिथ, जोश फिलीपी, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जैंपा।

ऑस्ट्रेलिया ने किया इंग्लैंड दौरे के लिए 21 सदस्यीय टीम का ऐलान, शेड्यूल भी आया सामने 1

4 सितंबर से शुरु होगी टी20 सीरीज

कोरोना काल के बीच क्रिकेट ने मैदान पर वापसी कर ली है। एक के बाद एक क्रिकेट कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। सितंबर में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 5 महीनों के बाद एक्शन में नजर आएगी, जब वह इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होगी। इंग्लैंड के साथ कंगारू टीम को 4, 6, 8 सितंबर 3 मैचों की टी20 सीरीज साउथैंप्टन में खेलनी हैं।

इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज क्रमश: 11, 13 16 सितंबर में मैनचेस्टर में खेली जाएगी।। 16 सितंबर को सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने के लिए यूएई रवाना होंगे।

आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरी थी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से क्रिकेट कार्यक्रम स्थगित चल रहे थे। अब यदि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की बात करें, तो टीम ने आखिरी मैच न्यूजीलैंड के साथ मार्च में बंद दरवाजों के पीछे वडे सीरीज का एक मैच खेला था।

लेकिन तेजी से कोरोना वायरस के फैलने के कारण सीरीज को स्थगित कर दिया गया था। अब लगभग 5 महीनों के लंबे अंतराल के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम मैदान पर एक्शन में नजर आएगी। बताते चलें, ऑस्ट्रेलिया में स्थिति के सुधार होने के बाद खिलाड़ी प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं।