ऑस्ट्रेलिया

संयुक्त अरब अमीरात में इन दिनों आईपीएल-13 का रोमांच तेजी के साथ अपने अंतिम दौर में पहुंचने वाला है। आईपीएल के इस सीजन के खत्म होने के तुरंत बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में रोमांच फिर से पहले ही तरह ही लौटने जा रहा है। जो कोरोना काल के कारण कुछ ठंडा पड़ा था। आईपीएल के इस सीजन के खत्म होने के बाद दो सबसे बेहतरीन टीमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होने जा रहा है।

भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए घोषित ऑस्ट्रेलिया टीम

भारतीय क्रिकेट टीम कोरोना काल के बीच लंबे ब्रेक के बाद ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहली बार इंटरनेशनल सीरीज में वापसी कर रही है। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो गया है।

भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, इस 21 साल के युवा चेहरे को मौका 1

कुछ ही दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम का वनडे और टी20 सीरीज के लिए चयन किया गया था, जिसके बाद गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने भी भारत के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है।

21 साल के कैमरॉन ग्रीन को मौका, 3 साल बाद हेनरिक्स लौटे

गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने भारत के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें एक 21 साल के नौजवान खिलाड़ी को मौका दिया गया है।

भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, इस 21 साल के युवा चेहरे को मौका 2

भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, इस 21 साल के युवा चेहरे को मौका 3

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इस जंग का आगाज 3 मैचों की वनडे सीरीज के साथ 27 नवंबर से हो रहा है। जिसके बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान किया गया है जिसमें 21 साल के केमरून ग्रीन को पहली बार मौका दिया गया तो वहीं ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स को 3 साल के बाद जगह मिली है।

कैमरून ग्रीन का शेफील्ड शील्ड में रहा शानदार प्रदर्शन

पिछले ही दिनों ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रहे ग्रेग चैपल ने केमरून ग्रीन को टीम में शामिल करने की मांग की थी। ये युवा खिलाड़ी पिछले कुछ समय से जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है जिसने एक से एक शानदार पारियां खेली हैं।

भारत के खिलाफ होने वाली सीमित ओवर की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, इस 21 साल के युवा चेहरे को मौका 4

कैमरून ग्रीन ने हाल ही में शेफील्ड शील्ड में लगातार शानदार पारियां खेली हैं, जिसमें उन्होंने एक मैच में 158 और एक अन्य मैच में 197 रन की पारी खेली। जिससे उन्होंने चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने ग्रीन को लेकर कहा कि भविष्य को देखते हुए इस खिलाड़ी को जगह दी गई है।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर की टीम की कप्तानी आरोन फिंच ही करेंगे। तो इसके अलावा टीम में सभी प्रमुख खिलाड़ी खेलेंगे।

इस तरह से है ऑस्ट्रेलिया टीम

आरोन फिंच(कप्तान) स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशाने, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा, कैमरून ग्रीन, एश्टन एगर, सीन एबॉट