शिखर धवन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया टीम में जश्न का माहौल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खुद स्वीकारी यह बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शिखर धवन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया टीम में जश्न का माहौल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खुद स्वीकारी यह बात 

शिखर धवन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया टीम में जश्न का माहौल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खुद स्वीकारी यह बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 17 सितम्बर के बीच खेला जाएगा. भारतीय टीम को इससे पहले तगड़ा झटका लगा, जब सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे शिखर धवन खुद ही श्रंखला से बाहर हो गये.

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ तीन शतक लगाए थे. जिसमे दो टेस्ट के दौरान थे, जबकि एक वनडे मैच के दौरान लगाया था. शिखर धवन के सीरीज से बाहर हो जाने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम खुश है. यह ख़ुशी तब दिखाई दी, जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान खुद स्वीकार किया.

भारतीय टीम का बैटिंग कॉम्बिनेशन बिगड़ गया-

शिखर धवन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया टीम में जश्न का माहौल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खुद स्वीकारी यह बात 1

ऑस्ट्रेलिया के बाएँ हाथ के स्पिन गेंदबाज एस्टन एगर ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, कि शिखर का बाहर होना ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए अच्छा है.

एस्टन एगर ने कहा, “शिखर धवन अच्छी फॉर्म में थे, इसीलिए उनका नहीं खेलना हमारे लिए अच्छी खबर है. साथ ही शिखर धवन रहते तो टीम इंडिया के पास दाएं और बाएं हाथ के बल्लेबाज होते, जिससे हमारे लिए चीज मुश्किल हो जााती. गेंद अगर स्विंग होती तो हमारी दिक्कत बढ़ जाती. इसीलिए शिखर का ना होना हमारे लिए अच्छा ही है.”

खुद टीम से बाहर होने को दी थी अर्जी-

शिखर धवन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया टीम में जश्न का माहौल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खुद स्वीकारी यह बात 2
google

भारत के धुरंधर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले तीन वनडे से अपना नाम वापस ले लिया . पत्नी आयशा के बीमार होने की वजह से धवन ने बीसीसीआई से खुद को टीम से रिलीज करने का अनुरोध किया था.

राष्ट्रीय चयन समिति ने धवन के अनुरोध को मान लिया. इससे पहले शिखर धवन अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए श्रीलंका दौरा खत्म होने से पहले ही भारत लौट आए थे. धवन ने श्रीलंका दौरे के एकमात्र टी-20 मैच में हिस्सा नहीं लिया था. साथ ही वनडे सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे में भी वे टीम के हिस्सा नहीं थे.

बेहतरीन फॉर्म से गुजर रहे थे धवन-

शिखर धवन के बाहर होने से ऑस्ट्रेलिया टीम में जश्न का माहौल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने खुद स्वीकारी यह बात 3

शिखर धवन ने चैंपियंस ट्रॉफी में बल्ले से धारदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीता था. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका दौरे में टेस्ट और एकदिवसीय दोनों ही मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया. टेस्ट में वह सबसे ज्यादा रन, 358 बनाने वाले बल्लेबाज थे जबकि पहले मुकाबले में 132 रनों की पारी खेली थी.

Related posts