चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कंगारुओ ने फिर खेला माइंड गेम, टीम में दिग्गज की वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कंगारुओ ने फिर खेला माइंड गेम, टीम में दिग्गज की वापसी 

चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कंगारुओ ने फिर खेला माइंड गेम, टीम में दिग्गज की वापसी

आस्ट्रेलिया के पास आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाने का आज आखिरी मौका है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इस मैच में हर हाल में जीत चाहिए।

दोनों टीमें एजबेस्टन क्रिकेट मैदान में आमने-सामने होंगी।

इंग्लैंड ने अपने शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल कर पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

अभी तक इस टूर्नामेंट में आस्ट्रेलिया की किस्मत खराब रही है। उसके दो मैच बारिश के कारण पूरे नहीं हो सके । इसलिए उसे इस ‘करो या मरो’ वाली स्थिति का सामना करना पड़ रहा है।   कोच चयन के पहले अनिल कुंबले और विराट कोहली के रिश्ते पर ये क्या बोल गये हरभजन सिंह 

मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में आस्ट्रेलिया की टीम अपनी मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर निर्भर करेगी। उसके पास डेविड वार्नर और एरॉन फिंच जैसी तूफानी सलामी जोड़ी है।

कप्तान स्टीव स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल, मोएजिज हेनरिक्स, अपने दिन किसी भी गेंदबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं।

आस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है जिसकी अगुआई मिशेल स्टार्क जैसा गेंदबाज करता है। स्टार्क के अलावा जोस हेजलवुड, पैट कमिंस, जेम्स पेटिंसन, एडम जाम्पा के रूप में उसके पास अच्छे गेंदबाज हैं।

वहीं दूसरी तरफ, मेजबान टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना कर आत्मविश्वास से भरपूर है। इस मैच में हार या जीत उसके लिए कोई मायने नहीं रखती हैं। लेकिन, इंग्लैंड की टीम किसी भी हाल में अपने विजयी क्रम को तोड़ना नहीं चाहेगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पिछले मैच में इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स, जो रूट और जोस बटलर ने अर्धशतक जड़े थे। आस्ट्रेलिया से होने वाले मैच में सभी की नजरें एक बार फिर रूट पर टिकी होंगी। वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं और बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने पहले मैच में शतक जड़ टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी।  इतिहास के पन्नो से : जब क्रिकेट मैदान में भुत बनकर महेंद्र सिंह धोनी ने चौकीदार को किया भयभीत 

गेंदबाजी में इंग्लैंड लियाम प्लंकट, जैक बाल, मार्क वुड और बेन स्टोक्स पर निर्भर है। टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में इन सभी का अहम योगदान रहा है।

 

आस्ट्रेलिया :

स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर,  पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मोएजिज हेनरिक्स, क्रिस लिन, जेम्स पेटिंसन, मिशेल स्टार्क,  मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एडम जाम्पा।

Related posts