ऑस्ट्रलियाई टीम को अब लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल अगले मैच में खेलना मुश्किल 1
SYDNEY, AUSTRALIA - NOVEMBER 27: Josh Hazlewood of Australia celebrates dismissing Virat Kohli of India during game one of the One Day International series between Australia and India at Sydney Cricket Ground on November 27, 2020 in Sydney, Australia. (Photo by Cameron Spencer - CA/Cricket Australia via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही भारत के इस ऑस्ट्रेलिया दौरे का आगाज हो गया है। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। कोरोना काल के बीच में लंबे अंतराल के बाद उतरी भारतीय टीम की मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने एक नहीं चलने दी और बड़ी आसानी के साथ 66 रनों से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया को जीत के बाद इस बात ने दी टेंशन

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 374 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 308 रन के स्कोर पर रोक लिया।

ऑस्ट्रलियाई टीम को अब लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल अगले मैच में खेलना मुश्किल 2

ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज की शुरुआत जीत के साथ करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली है। जिसके बाद अब उनकी नजरें सीरीज में जीत की तरफ बढ़ गई हैं। लेकिन जीत से लबरेज ऑस्ट्रेलिया के लिए एक चिंताजनक खबर मिली है।

मार्कस स्टोइनिस चोटिल, अगले मैच में खेलना संदिग्ध

ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत की पारी के दौरान अपने स्टार खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को चोट के कारण गंवाना पड़ा। स्टोइनिस को गेंदबाजी के दौरान साइड इंजरी हो गई जिसके बाद उन्हें बीच ओवर में ही मैदान छोड़ना पड़ा।

ऑस्ट्रलियाई टीम को अब लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल अगले मैच में खेलना मुश्किल 3

इसके बाद मैच के अंत तक स्टोइनिस मैदान में नहीं लौटे। मैच के बाद मिली जानकारी के मुताबिक मार्कस स्टोइनिस को इस चोट से अगले मैच में बाहर रहना पड़ सकता है।  माना जा रहा है कि उनका रविवार को होने वाले अगले मैच में खेलना संदिग्ध है।

स्टोइनिस के नहीं खेलने पर कैमरून ग्रीन को मौका संभव

मार्कस स्टोइनिस ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी और बल्लेबाजों दोनों में बढ़िया भूमिका निभाते नजर आते हैं, जो इन दिनों शानदार लय में भी हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए उनका अगले वनडे में ना खेल पाने से दिक्कतें होंगी। वैसे युवा खिलाड़ी कैमरून ग्रीन को स्टोइनिस के ना खेलने पर डेब्यू का मौका मिलने के आसार हैं।

ऑस्ट्रलियाई टीम को अब लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल अगले मैच में खेलना मुश्किल 4

मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया की नायक रहे स्टीवन स्मिथ ने मैच के बाद इसे लेकर कहा कि मुझे नहीं पता कि स्टोइनिस कैसा है। मैंने उन्हें नहीं देखा है लेकिन लगता है कि वो ठीक है। लेकिन अगर वो नहीं होते हैं तो किसी को अंदर आना होगा, और कोई ऐसा व्यक्ति जो शायद कैमरून ग्रीन हो।