WORLD CUP 2019, AUSvsBAN, मैच प्रीव्यू: कब और कहां होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, किसे मिलेगी जीत?

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

WORLD CUP 2019, AUSvsBAN, मैच प्रीव्यू: कब और कहां होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, किसे मिलेगी जीत? 

WORLD CUP 2019, AUSvsBAN, मैच प्रीव्यू: कब और कहां होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, किसे मिलेगी जीत?

आईसीसी विश्व कप 2019 के 26वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने बांग्लादेश की चुनौती होगी। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक खेले 5 मैचों में 4 जीत दर्ज की है और वह पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है। बांग्लादेश ने भी 5 मैच खेले हैं, इसमें उन्हें 2 जीत और 2 हार मिली है वहीं 1 मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो पाया था।

कहां होगा मुकाबला और क्या होगा मौसम का हाल?

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश का यह मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जायेगा। इस मैच पर भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द रहा था। इस मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार दोपहर तीन बजे होगी वहीं इंग्लैंड के समय अनुसार यह सुबह 10 बजे शुरु होगा।

इस टूर्नामेंट में आधे से ज्यादा मुकाबले बारिश की वजह से बाधित रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मुकाबले के दौरान भी बारिश आ सकती है। दिन 12 बजे के बाद बारिश की काफी कम संभावना है। अधिकतम तापमान 16 डिग्री तक जाने की उम्मीद है।

कैसी होगी पिच?

ट्रेंट ब्रिज दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजी विकेटों में गिना जाता है। हालाँकि, विश्व कप 2019 में ऐसा देखने को नहीं मिला है। अभी तक हुई 6 पारियों में सिर्फ दो बार 300+ का स्कोर बना है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान सिर्फ 105 रनों पर सिमट गया था।

बारिश की वजह से शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए पिच में मदद रहने की उम्मीद है लेकिन इसके अलावा बल्लेबाजों का बोलबाला रह सकता है। दोनों टीमों के बल्लेबाज फॉर्म में हैं और दर्शकों को बड़े स्कोर का मुकाबला मिलने की पूरी उम्मीद है।

कहाँ देखें मुकाबला?

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जायेगा। स्टार स्पोर्ट्स 1 पर इंग्लिश में कमेंट्री होगी वहीं स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर हिंदी में प्रसारण किया जायेगा।

एचडी में स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर मैच का प्रसारण होगा। वहीं आप हॉटस्टार पर भी इस मैच का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। livescore.sportzwiki.com पर भी मैच का स्कोरकार्ड देखा जा सकता है।

आमने- सामने

कुल वनडे मैच: 20

ऑस्ट्रेलिया ने जीते मैच: 18

बांग्लादेश ने जीते मैच: 1

बेनतीजा: 1

विश्व कप में आमने- सामने

कुल मैच: 3

ऑस्ट्रेलिया ने जीते: 2

बांग्लादेश ने जीते: 0

बेनतीजा: 1

संभावित प्लेइंग इलेवन:

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), जेसन बेहरेनडॉर्फ, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुश्फिकुर रहीम (विकेट कीपर), शाकिब अल हसन, लिटन दास, महमूदउल्लाह, मेहदी हसन, मोसादिक हुसैन, रूबेल हुसैन, मशरफे मोर्तजा (कप्तान), मुस्तफिजुर रहमान।

Related posts