in ,

AUSvsIND, मेलबर्न वनडे: महेंद्र सिंह धोनी- केदार जाधव की बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने मैच और सीरीज किया अपने नाम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए वनडे को भारत ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की टीम में आज तीन बदलाव किये गये। कुलदीप यादव, विजय शंकर और केदार जाधव को टीम में मौका मिला वहीं ऑस्ट्रेलिया ने एडम जम्पा और बिली स्टैनलेक को टीम में शामिल किया।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी नहीं चली

पहले दो मैचों की तरह इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज फ्लॉप हो गये। एलेक्स कैरी और आरोन फिंच फिर पहले पॉवरप्ले में पवेलियन लौट गये। दोनों ही बल्लेबाजों को भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेजा।

इसके बाद शॉन मार्श और उस्मान ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़े। इन दोनों को युजवेंद्र चहल ने अपने पहले ही ओवर में पवेलियन भेज दिया।

लगातार गिरे ऑस्ट्रेलिया के विकेट

मार्श और ख्वाजा के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने नियमित अंतराल पर विकेट खोये। पीटर हैंड्सकाम्ब के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक पाया। उन्होंने 58 रनों की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 49वें ओवर में 230 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए सीरीज में पहला मैच खेलने वाले चहल ने 6 बल्लेबाजों को आउट किया। उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को 2-2 विकेट मिला।

भारत की शुरुआत भी खराब

पहले दोनों मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उनके साथी बल्लेबाज शिखर धवन के फ्लॉप होने के सिलसिला जारी रहा और वह 46 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हुए।

अंबाती रायडू ने न होने की वजह से महेंद्र सिंह धोनी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये। उन्होंने विराट के साथ भारतीय पारी को संभाला लेकिन 113 के स्कोर पर विराट कोहली 46 रन बनाकर पवेलियन लौट गये।

धोनी- जाधव ने संभाली पारी

विराट के आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ने पारी को संभाला। इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी ने सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक पूरा किया। जाधव ने भी साझदारी भरी बल्लेबाजी करते करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी बनाकर भारतीय टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। धोनी 87 रन बनाकर नाबाद रहे और जाधव 61 ने भी रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया।

देखें स्कोरबोर्ड:

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।