वाटसन के तुफानी पारी की बदौलत भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया का विशाल लक्ष्य

आज सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मैच खेला जा रहा है, अब तक खेले गये 2 टी-20 मैचो को जीतकर भारत सीरीज पर कब्जा जमा चूका है, ऐसे में यह मात्र एक औपचारिकता ही है, टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, ऑस्ट्रेलिया पारी की शुरुआत कप्तान वाटसन और नये युवा बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने किया, लेकिन ख्वाजा आज कुछ कमाल कर पाते उसके पहले ही नेहरा ने उन्हें धोनी के हाथो कैच करा कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया, उसके बाद शान मार्स बल्लेबाजी के लिए आये, वाटसन ने उनके साथ मिलकर 43 रन जोड़े, लेकिन उसमे मार्स ने सिर्फ 9 रनों का योगदान दिया, और 9 के निजी स्कोर पर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हो गये.

मार्स के आउट होने के बाद मैक्सवेल बल्लेबाजी के लिए आये, मैक्सवेल अभी 3 रन ही बना पाये थे, कि युवराज ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर उन्हें रैना के हाथो कैच करा कर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा बड़ा झटका दिया, इस समय ऑस्ट्रेलिया 75 रन बना चुकी थी. हालाँकि उसके बाद से ऑस्ट्रेलिया ने गजब का खेल दिखाया.

कप्तान वाटसन ट्रेविस हेड के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी निभाया, इस बीच वाटसन ने अपना शतक भी पूरा किया, लेकिन इसी ओवर की अंतिम गेंद पर जड़ेजा ने हेड को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. हेड के बाद लिन बल्लेबाजी के लिए आये,  दोनों ने अंतिम 3 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के खाते में 25 रन जोड़े, लेकिन अंतिम बचे 3 गेंदों में बुमराह की गेंद पर जड़ेजा ने लिन का शानदार कैच लपका और भारत को 5 वीं सफलता दिलाया. और इस बीच वाटसन ने 71 गेंदों में 10 चौके और 6 छक्के की मदद से 124 रन जोड़ कर ऑस्ट्रेलिया को 197 तक पहुंचाया, अब भारत के सामने 198 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा है.

 

स्कोरकार्ड: 

ऑस्ट्रेलिया: 197/5,  20 ओवर  (वाटसन 124, हेड 26, नेहरा 4-32-1)

लक्ष्य: 198

Related Topics