पहला टेस्ट: विराट कोहली की गलती की वजह से पहले ही दिन बैकफुट पर भारतीय टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

AUSvsIND, पहला टेस्ट: कप्तान विराट कोहली की इस गलती की वजह से पहले ही दिन बैकफुट पर भारतीय टीम 

AUSvsIND, पहला टेस्ट: कप्तान विराट कोहली की इस गलती की वजह से पहले ही दिन बैकफुट पर भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत आज से एडिलेड में हो गयी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया से लगातार टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा को मौका मिला. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने कल ही अपनी प्लेयिंग इलेवन घोषित कर दी थी। भारत इससे पहले दोनों दौरों पर ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई थी और इसी वजह से टीम के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

पहला सत्र

(Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गये। राहुल (2) को जोश हैजलवुड ने स्लिप में कैच आउट करवाया। इसके बाद भी भारतीय बल्लेबाजों ने बाहर की गेंद को छेड़ना बंद नहीं किया। मुरली विजय (11), विराट कोहली (3), अजिंक्य रहाणे (13) सभी बाहर जाती हुए गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए।

पहले सत्र में 4 विकेट गिरने के बाद चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला और पहले सत्र में टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हैजलवुड ने 2 जबकि मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस को 1-1 विकेट मिला। इस सत्र के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट पर 56 रन था।

दूसरा सत्र

(Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

दूसरे सत्र में भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने संभल कर पारी आगे बढाई। रोहित तेजी ने रन बनाने रहे थे, लेकिन एक छक्का जड़ने के बाद नाथन लायन की अगली ही गेंद पर छक्का जड़ने की कोशिश में कैच आउट हुए। उन्होंने 37 रनों की पारी खेली। इसके बाद ऋषभ पन्त भी कुछ खास नहीं कर पाए और 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। लायन ने उन्हें भी आउट किया।

लगातार गिरते विकेट के बीच चेतेश्वर पुजारा एक छोर पर टिके थे और इस सत्र की समाप्त होने तक 46 रन बनाकर पिच पर टिके हुए थे। दूसरी छोर पर रविचन्द्रन अश्विन उनका साथ निभा रहे थे। इस सत्र में गिरे दोनों विकेट नाथन लायन को मिले। सत्र की समाप्ति के समय भारत के स्कोर 6 विकेट पर 143 रन था।

तीसरा सत्र

(Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

दूसरे सत्र की तरह तीसरे में भी भारतीय बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। चेतेश्वर पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया और अश्विन ने उनका अच्छा साथ दिया। हालाँकि, 62 रनों की शानदार साझेदारी के बाद अश्विन, कमिंस की गेंद पर स्लिप में कैच थमा बैठे। उन्होंने 25 रनों की पारी खेली। 80 ओवर के बाद नई गेंद मिली और मिचेल स्टार्क ने इशांत शर्मा (4) को बोल्ड कर दिया।

ईशांत के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने अपना 16वां टेस्ट शतक पूरा किया। शतक पूरा होने के बाद पुजारा ने तेजी से रन बनाये। 123 रनों की शानदार पारी खेलने का बाद वह रन आउट हो गये। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 9 विकेट पर 250 रन बना लिए थे।

 

विराट कोहली से हुई गलती

भारतीय टीम के कप्तान विराट ने आज के मैच में बड़ी गलती कर दी। उन्होंने लगातार खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को एक बार फिर मौका दिया और वह दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गये। राहुल इंग्लैंड सीरीज में 149 रनों की पारी छोड़ इस साल लगातार असफल रहे हैं लेकिन उन्हें लगातार मौका मिल रहा है।

 

गर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts