पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया: जस्टिन लैंगर ने पिंक बॉल और रैड बॉल में क्या होता है अंतर 1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट होने वाला है. इसे लेकर दोनों टीमें काफी उत्साहित हैं. हालांकि इन दोनों टीमों के पास डे-नाइट टेस्ट मैच का एक्सपीरियंस है. अब ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने पिंक बॉल और रैड बॉल केवल रंग को एकमात्र अंतर बताया.

पिंक बॉल-रैड बॉल में है सिर्फ कलर का अंतर

पिंक बॉल

ऑस्ट्रलिया क्रिकेट टीम और पाकिस्तान के बीच 29 नवंबर से पिकं बॉल टेस्ट मैच देखना है. इससे पहले कोच जस्टिन लैंगर ने बताया,

”कि वो अपने खिलाड़ियों को पिंक गेंद से खेलने के लिए वापसी करवा रहे हैं. दूसरा टेस्ट से खेला जाना है और यहां टीम इस सीरीज का अपना दूसरा मैच पिंक गेंद से खेलने के लिए तैयार है. इसके बाद टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने से डे नाइट मैच खेलना है.”

”आपको सिर्फ अपने आप को इसमें बदलना होता है. इसमें सिर्फ एक फर्क है और वो है रंग का और बेहतरीन खिलाड़ी इस बदलाव को सबसे जल्दी अपनाते हैं. फिलहाल मैं एक स्पेशलिस्ट पिंक गेंद वाली टीम नहीं देख पा रहा हूं.”

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया: जस्टिन लैंगर ने पिंक बॉल और रैड बॉल में क्या होता है अंतर 2

इन रंगों से खेलने की डालनी होगी आदत

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने आगे कहा,

”टीमों को लाल, पिंक और सफेद गेंद की आदत डालनी होगी. उन्हें इस तरह के क्रिकेट जिसमें 4 दिनों वाला क्रिकेट, वनडे क्रिकेट, टी20 क्रिकेट इन सभी चीजों को अपनाना होगा. और इसमें सबसे अच्छे हैं बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी.

ऑस्ट्रेलिया के पास है 1-0 की बढ़त

पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया: जस्टिन लैंगर ने पिंक बॉल और रैड बॉल में क्या होता है अंतर 3

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में निराशाजनक हार का सामना किया. पाकिस्तान ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 240 रन ऑलआउट हो गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर की 154 और मार्नस लाबुशेन की 185 रनों की शानदार पारी की बदौलत 580 रन बनाए.

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया की तूफानी गेंदबाजी के सामने घुटने टेकते हुए 335 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और मेजबान टीम ने पारी और 5 रन से मैच जीत लिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 29 नवंबर को खेला जाएगा.